छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी यूनिवर्सिटी चेयरमैन डेढ़ साल बाद गिरफ्तार
छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी यूनिवर्सिटी चेयरमैन डेढ़ साल बाद गिरफ्तार
Share:

जयपुर - करीब डेढ़ साल पहले मेडिकल छात्रा से दुष्कर्म करने वाले निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन डॉ. बी.एस. तोमर को रांची पुलिस ने आखिर जयपुर से गिरफ्तार कर लिया .इस मामले में उनके खिलाफ रांची में 6 फरवरी 2015 को केस दर्ज किया गया था.

बता दें कि केस दर्ज होने के बाद जुलाई 2015 में तोमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था. लेकिन जब भी पुलिस उन्हें पकड़ने जाती, वह फरार हो जाते. इस बार रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को सूचना मिली कि आरोपी तोमर जयपुर में हैं. इस पर रांची पुलिस ने यह कार्रवाई की.

पीड़िता मेडिकल छात्रा के अनुसार आरोपी निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन डॉ. बी.एस. तोमर ने 25 अक्टूबर, 2014 को एक न्यूज चैनल के उद्घाटन के लिए रांची आए थे. जिसमें उन्होंने पीड़िता के साथ उसके पापा को भी प्रोग्राम मेंआमन्त्रित किया था। छात्रा के अनुसार रांची रेलवे स्टेशन रोड के होटल बीएनआर में जब प्रोग्राम खत्म हो गया तो तोमर ने उसे अपने कमरे में बुलाया. इसके बाद तोमर ने उसे एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत यूरोप भेजने की बात की. बातों ही बातों में उसके साथ बदतमीजी करने लगे. रेप के बाद वह वहां से भाग आई.

मेडिकल छात्रा ने बताया कि यह सिलसिला जयपुर में भी जारी रहा. जब छात्रा वहां अपनी पढ़ाई पूरी करने गई.पीड़िता का कहना है कि उसे कॉलेज आवर्स के बाद बुलाया जाता, उसके साथ गलत तरीके से पेश आया जाता. अपने साथ हो रही ज्यादती से जूझ रही छात्रा को तोमर के फोन कॉल भी आते थे, जिसमें वो अश्लील बातें भी करते थे. छात्रा ने उन कॉल की रिकॉर्डिंग भी पुलिस को दी है. पीड़िता के मुताबिक मामले के खुलासे के बाद परिवार को धमकी के साथ-साथ करोड़ों रुपए का लालच भी दिया जा रहा था.

पुलिस ने बताया कि तोमर को पकड़ने के लिए रांची पुलिस कई बार जयपुर आई, लेकिन हर बार तोमर पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे. इस बार पिछले कई दिनों से रांची पुलिस के इंस्पेक्टर बीके भारती अपनी टीम के साथ जयपुर में डेरा डाले रहे.

भारती ने सोमवार को फोन पर मोती डूंगरी थाना को सूचना दी कि उनके इलाके से एक मुल्जिम को पकड़ना है. तोमर के नाम का यहां की पुलिस के सामने खुलासा नहीं किया गया. मंगलवार सुबह साढ़े 7 बजे भारती की टीम के कुछ सदस्य तोमर के घर और अन्य सदस्य मोती डूंगरी थाने पहुंचे. सुबह 8 बजे पूरी तैयारी के साथ तोमर के घर में घुस गए. तोमर इस बार घर पर ही थे. उनसे पूछताछ कि गई और उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. 

पूर्व मंत्री संदीप कुमार गिरफ्तार, लगा रेप का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -