सड़क पर दिख जाए नींबू-मिर्च तो करें यह काम

Jun 22 2019 08:00 PM
सड़क पर दिख जाए नींबू-मिर्च तो करें यह काम

हमारे शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन अक्सर लोग अपने घर, दुकान, वाहन के बाहर नीबू मिर्च को लटका कर टोटका करते पाए जाते हैं. ऐसे में यह मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शनि खुश हो जाते हैं और इसी के साथ उनकी कृपा सभी पर बनी रहती है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं घर, दुकान, वाहन के बाहर नीबू मिर्च लटकाने से जुड़े कुछ ऐसे ही तथ्य के बारे में जिन्हे जानकर आपको हैरानी होगी. जी हाँ, कहा जाता है ऐसा करने से कई फायदे होते हैं जो चौकाने वाले हैं. आइए जानते हैं.

* कहते हैं नींबू मिर्च के टोटके का प्रयोग नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए किया जाता है इसी के साथ ही ऐसा भी माना जाता है की अपने घर, दुकान, वाहन के बाहर नीबू मिर्च लटकाने से बुरी नजर से बचे रहते है.

* कहते हैं अगर सड़क पर नीबू मिर्च पड़ा हो तो उसे कभी भूलकर भी लांघना नहीं चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है.

* ऐसा भी कहा जाता है कि आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो एक नीबू मे 4 लौंग गोद दे और इसके बाद ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का 108 बार जप करे. ऐसा करने से भगवान शनि की कृपा आप पर बनेगी और आपको नौकरी मिल जाएगी.

* कहा जाता है नींबू को सर के ऊपर से 7 बार घुमा कर दो टुकड़ो में काटने के बाद बाएं हाथ वाले नीबू के टुकड़े हो दायी तरह और दाये वाले को बायीं तरफ फेकने से सौभाग्य प्राप्त होता हैऔर भगवान शनि की कृपा आपके ऊपर बन जाती है. 

600 साल बाद इस राशि पर मेहरबान होंगी माँ लक्ष्मी, मिलेगा अपार धन

अगर सपने में दिख जाए बिच्छू तो समझ जाए यह इशारा

आज इस आरती से करें माँ संतोषी को प्रसन्न