घर की बुरी नजर को भगाने के लिए नींबू और लोंग से करें यह टोटका

Jul 25 2019 05:00 PM
घर की बुरी नजर को भगाने के लिए नींबू और लोंग से करें यह टोटका

बुरी नजर कभी भी कहीं भी किसी को भी लग सकती है फिर वह इंसान को लगे या घर पर. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बुरी नजर से अपने घर को बचा सकते हैं. जी हाँ, कहा जाता है बुरी नजर को भगाने के लिए नींबू और लोंग के टोटके किए जा सकते हैं और आज हम आपको इन्ही के टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं. इन्हे करने से आप आपकी जिंदगी की कई मुश्किलों को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस टोटके के बारे में.

टोटका - अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गयी है तो एक नींबू लेकर उसे 7 बार वार ले और उसके बाद बाद निम्बू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर फेंक दें. ऐसा करने से लाभ होगा और उस व्यक्ति से बुरी नजर उतर जाएगी. कहते हैं घर में नींबू का पेड़ लगाना चाहिए क्योंकि इससे घर से नकारात्मक शक्तियां बाहर चली जाती है और सकारात्मक शक्तियों का वास होता है. इसी के साथ किसी बीमार व्यक्ति के सर पर से सुई लगा नीबू वार के चौराहे पर रखने से बीमारी से छुटकारा मिलता है और लाभ होना शुरू हो जाता है.

वहीं अगर कोई व्यक्ति अचानक ही बीमार हो जाए तथा उस पर दवाओं का कोई असर न हों तो एक नींबू के उपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के उपर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें और उसके बाद उसी नींबू को चार भागों में इस प्रकार से काटें कर किसी निर्जन स्थान पा फेंक दे. ऐसा करने से लाभ होगा. वहीं अगर किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप एक निम्बू और 4 लॉन्ग लेकर किसी हनुमान मंदिर जाये और उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर निम्बू के चारो और लौंग लगा दे. अब हनुमान चालीसा का पाठ करे और इसके बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें. अब उसके बाद नींबू को जेब में डाल कर घर ले जाएं.

सावन में दिख जाए यह पक्षी तो मिलता है 100 जन्मों का सौभाग्य

सावन में भोलेनाथ को प्रसाद में चढ़ाए ये 5 चीजें, हर काम होगा पूरा

सावन में रात के समय शिवलिंग के पास करें यह काम, मिलेगा कुबेर का खजाना