जर्नलिस्ट्स के फोटो को और शानदार बनाएगा यह कैमरा

जर्नलिस्ट्स के फोटो को और शानदार बनाएगा यह कैमरा

दिल्ली: कैमरा निर्माता कंपनी Nikon ने अपना नया कैमरा लांच किया है जिसका नाम न्यू निकोन Coolpix P1000 है,  इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 24-3,000mm का लैंस लगा है और यह 125X जूम से काफी दूर के ऑब्जैक्ट को भी आसानी से कैप्चर कर सकता है और साथ ही कैमरा हाई-डेफिनिशन 4K UHD/30p मूवी रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है. 

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक निकोन ने दावा किया है कि इस कैमरे की मदद से लम्बी दूरी से भी पक्षियों के क्लोज़अप की तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं और यहां तक कि चंद्रमा की भी क्लीयर तस्वीरों को कैप्चर करने में यह मदद करता है.  इस कैमरे को फोटो जर्नलिस्ट्स के लिए काफी खास माना जा रहा है. इसकी कीमत 1000 डॉलर रखी गई है जो कि भारतीय रुपयों के हिसाब से 68 हजार 700 रुपए हो सकती  है.

 

फिलहाल इसे भारत में कब उपलब्ध किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है. यह कैमरा 7 फ्रेम्स प्रति सैकेंड की स्पीड से तस्वीरों को कैप्चर कर सकता है. निकोन कूलपिक्स P1000 में P900 की तरह 16 मेगापिक्सल, 1/2.3-इंच सेंसर मौजूद है, साथ ही इसकी ISO रेंज 100 से 6400 तक है कुलपिक्स  P1000 में 2.36M-डॉट OLED व्यूफाइंडर और एक 3.2-इंच TFT LCD मॉनिटर दिया गया है, बता दें कि इसमें टच फीचर नहीं है.

भारत में आखिर लांच हो ही गया Oppo Find X

Video: देखें नोकिया के इस शानदार मोबाइल की झलक

शाओमी नोट 6 Pro के बाद अब Redmi Note 6 आने वाला है

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App