अमेरिकी नेता का भारत को मिला समर्थन, कहा-चीन के आगे नहीं झुकेगा भारत...
अमेरिकी नेता का भारत को मिला समर्थन, कहा-चीन के आगे नहीं झुकेगा भारत...
Share:

चीनी ऐप्स पर भारत में बैन लगा दिया गया है. जिसको लेकर भारतीय अमेरिकी नेता निक्की हेली ने बयान जारी की है. उन्होने अपने बयान में कहा कि भारत ने अपने कदम से यह दर्शाया है कि वह चीन के आगे बिल्कुल भी नहीं झुकने वाला है. बता दे कि भारत ने सोमवार को चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया था. जिसमें टिकटॉक और यूसी ब्राउज़र शामिल हैं. भारत ने कहा कि कहा कि ये ऐप्स देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह रखते थे.  लद्दाख में वास्तवीक नियत्रंण रेखा (LAC) पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच भारत ने कदम उठाया है. चीनी और भारतीय सेना के बीच 15 जुलाई को गलवन घाटी में हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में भारत के 20 जवानों ने बहादुरी का अप्रतिम परिचय देते हुए बलिदान दिया था. चीनी सेना को भी भारी नुकसान हुआ था. इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया. 

अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

बुधवार को हेली ने बताया कि भारत द्वारा चीन के 59 लोकप्रिय ऐप पर बैन लगाना काफी अच्छा कदम है. जिसमें सबसे अधिक चर्चा टिकटॉक को लेकर हो रही है. चीनी ऐप के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों माना जाता है. भारत यह दिखाया है कि वह चीन की आक्रामकता से पीछे नहीं हटेगा. संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अमेरिकी राजदूत के ट्वीट से पहले विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने इस संबंध में भारत के फैसले का स्वागत किया था.

चीनी सरकार के हांगकांग विरोधी कानून को मिला कैरी लाम का समर्थन

इसके अलावा पोंपियो ने बुधवार को बताया कि भारत ने चीनी के दर्जनों ऐप्स पर बैन ​लगा दिया है. जिस फैसला का उन्होने स्वागत किया है. उन्होने भारत के निर्णय पर अपना बयान जारी करते हुए कहा कि यह भारत की अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देगा. उन्होंने विदेश विभाग के फोगी बॉटम मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, 'हम कुछ मोबाइल ऐप पर भारत के प्रतिबंध का स्वागत करते हैं जो चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) के लिए निगरानी का कार्य करता है.' फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में, रिपब्लिकन सीनेटर मार्को रुबियो ने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के भारत के कदम का समर्थन किया.

मुसलामानों पर चीन का अत्याचार जारी, 18 लाख मुस्लिमों को यातना शिविरों में भेजा !

अमेरिका में बेकाबू हुआ कोरोना, मात्र 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 52 हजार नए केस

कोरोना ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुसीबत, 3 अगस्त तक जारी रहेंगे प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -