नुसरत जहां के आरोपों के बाद निखिल जैन ने दिया बड़ा बयान, कहा- हम पति और पत्नी के रूप में एकसाथ रहे...
नुसरत जहां के आरोपों के बाद निखिल जैन ने दिया बड़ा बयान, कहा- हम पति और पत्नी के रूप में एकसाथ रहे...
Share:

बांग्ला सिनेमा जगत की मशहूर एक्ट्रेस एवं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां द्वारा आरोप लगाने तथा अपनी शादी को अवैध बताए जाने के पश्चात् उनके हस्बैंड निखिल जैन ने एक बयान जारी किया है। निखिल जैन ने बताया कि उन्होंने नुसरत से शादी रजिस्टर कराने का कई बार आग्रह किया था, मगर नुसरत ने इसे बार-बार अनदेखा कर दिया। इससे पहले 9 जून को एक बयान जारी कर नुसरत जहां ने निखिल जैन से अलग होने का ऐलान किया था तथा कहा था कि उनकी शादी कानूनी नहीं है। नुसरत एवं निखिल की शादी 19 जून, 2019 को तुर्की में हुई थी। निखिल जैन ने बताया कि अगस्त 2020 से ही नुसरत का उसके प्रति बर्ताव में परिवर्तन आना आरम्भ हो गया था, जब वह एक मूवी की शूटिंग पर थी। उन्होंने कहा, मेरे और मेरे परिवार, साथ ही मेरे शादीशुदा जीवन के खिलाफ लगे आरोपों से दुखी होकर मुझे कुछ तथ्यों को बाहर लाना आवश्यक लगा। उन्होंने 9 प्वाइंट के माध्यम से अपने तथ्यों को सार्वजनिक तौर पर रखा है।

1- प्यार में आने के पश्चात्, मैंने नुसरत को शादी के लिए प्रपोज किया था जिसे उसने खुशी से कबूल किया था। तथा इसके पश्चात् हम डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए जून 2019 में तुर्की के बोद्रम गए थे। बाद में कोलकाता में रिसेप्शन भी हुआ था।

2- हम पति-पत्नी के तौर पर एकसाथ रहे तथा समाज में अपने आपको शादीशुदा दंपती के तौर पर पेश किया। मैंने अपना पूरा वक़्त तथा संसाधन एक भरोसेमंद एवं जवाबदेह पति के तौर पर गुजारा। दोस्त, परिवार एवं हमारे करीबी लोग सबकुछ जानते हैं कि मैंने उसके साथ क्या किया है। उसके लिए मेरी बगैर शर्त मदद अविवादित रही है। हालांकि बहुत कम वक़्त के पश्चात् ही उसने मेरे साथ शादी के प्रति अपना बर्ताव बदल लिया।

3- अगस्त 2020 से एक मूवी की शूटिंग के वक़्त से, मेरी पत्नी का बर्ताव मेरे प्रति बदलने लगा। इसकी वजह उसे ही अच्छे से पता होगी।

4- एक साथ रहने के चलते मैंने कई बार उससे शादी रजिस्टर कराने की अपील की, मगर वह इसे अनदेखा करती रही।

5- 5 नवंबर 2020 को वह अपने व्यक्तिगत सामानों, बैग, पेपर तथा डॉक्यूमेंट्स लेकर चली गई और अपने बालीगंज फ्लैट में शिफ्ट हो गई। इसके पश्चात् हम पति-पत्नी के तौर पर कभी एकसाथ नहीं रहे। उसके बाकी व्यक्तिगत सामानों और कागजातों को भी कुछ वक़्त पश्चात् भेज दिया गया।

6- मुझे अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में उसकी आउंटिंग्स के बारे में पढ़कर दुख हुआ तथा मैंने ठगा हुआ महसूस किया। तत्पश्चात, 8 मार्च 2021 को मैंने अपनी शादी खारिज करने के लिए अलीपुर अदालत में एक सिविल सूट फाइल किया था।

7- क्योकि यह मामला अदालत के सामने लंबित है, इसलिए मैं अपनी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में बयान देने से बच रहा था तथा आज भी मैं विस्तार से इसके बारे में नहीं बता पा रहा हूं। मगर उसके हालिया बयानों ने मुझे कुछ तथ्यों को सामने रखने के लिए विवश किया।

8- शादी के पश्चात् उस पर होम लोन के ब्याज के बोझ को कम करने के लिए मैंने अपने परिवार के खाते से उसके खाते में पैसे भेजे थे। यह इस सोच से किया था कि जब उसके पास जब पैसे आएंगे तो वो उसे इंस्टॉलमेंट में लौटा देंगी। उसके द्वारा मेरे फैमिली अकाउंट में भेजे गए कोई भी पैसे वही हैं। अब भी कुछ पैसे देने शेष है। उसके द्वारा लगाए गए आरोप निराधार, अपमानजनक तथा सच से परे हैं। किसी को सच सिद्ध करने की आवश्यकता नहीं है, मेरे बैंक स्टेटमेंट तथा क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट सबूत के तौर पर बहुत हैं। मेरे परिवार ने उसे बेटी के तौर पर अपनाया था, यह नहीं जानते थे कि हम ऐसा दिन देखेंगे।

9- मैं इस हालात में मीडिया से आग्रह करता हूं कि उनकी व्यक्तिगत जिंदगी तथा अदालत के अधीन मामले को लेकर कोई टिप्पणी ना की जाए।

कांग्रेस ने जब शिवसेना के साथ गठबंधन किया तो उसकी विचारधारा को क्या हो गया था: जितिन प्रसाद

5 साल जेल और रिहाई के बाद के 6 साल तक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएगे लालू प्रसाद यादव

MP में राजनीतिक हलचल के बीच बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- 'मध्य प्रदेश सरकार के...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -