3 करोड़ में बिके Nike के ये कीमती जूते
3 करोड़ में बिके Nike के ये कीमती जूते
Share:

Nike के जूते आपको पता ही हैं कि कितने कीमती होते हैं. ऐसे ही अभी हाल ही में नाइकी के जूते 3 करोड़ में बेचे गए हैं.  यह नीलामी न्यूयॉर्क के सोदबी ऑक्शन हाउस में मंगलवार को हुई. बताया जा रहा है कि नाइकी (Nike) कंपनी के सबसे दुर्लभ जूतों का सेट 3 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ. ये बेहद ही खास बताये जा रहे हैं जिसके चलते इनकी कीमत इतनी ज्यादा है. जानते हैं क्या है इसमें खास. 

दरअसल, इन जूतों को 47 साल पहले 1972 में नाइकी के को-फाउंडर और ट्रैक कोच बिल बोवर्नमन ने ओलिम्पिक ट्रायल के लिए डिजाइन किया था. वहीं बता दें, इन जूतों को 'मून शूज' नाम दिया गया था. यह अब तक किसी भी पुराने जूतों के सेट के लिए लगाई गई सबसे बड़ी बोली है. इसके अलावा इससे पहले 2017 में माइकल जॉर्डन के 35 साल पुराने जूते 1.3 करोड़ रुपए में नीलाम हुए थे. इन जूतों की सार्वजनिक नीलामी कैलिफोर्निया में हुई थी. जॉर्डन ने इन जूतों को 1984 ओलिम्पिक के बॉस्केटबॉल फाइनल में पहले थे.

सोदबी के मुताबिक, इन जूतों के लिए यह ऐतिहासिक बोली कनाडा के निवेशक माइल्स नडाल ने लगाई है. इसके अलावा उन्होंने 99 और दुर्लभ जूतों नीलामी में खरीदा. नडाल ने कुल 100 जोड़ी जूतों के लिए 5.86 करोड़ रुपए की बोली लगाई. इसके पहले भी कई बार ऐसी चीज़ों की नीलामी होती है जिनकी कीमत करोड़ों में होती है. 

तो इसलिए दुनियाभर में मनाया जाता है Friendship Day

फ्री में खाने के लिए ये शख्स डाल देता था रेलवे के खाने में छिपकली, ऐसे पकड़ाया

बारिश के लिए इस राज्य में करवा दी दो गधों की शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -