जम्मू कश्मीर: आतंक की घाटी में पहली बार होगा रात्रि फूटबाल टूर्नामेंट
जम्मू कश्मीर: आतंक की घाटी में पहली बार होगा रात्रि फूटबाल टूर्नामेंट
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में आर्मी पब्लिक स्कूल के सहयोग से पहली बार रात फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है, इसे 'चिनार कप' नाम दिया गया है. यह आयोजन राज्य में खेलों के समग्र प्रचार के उद्देश्य से घाटी के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और खेल में करियर बनाने के लिए एक उचित मंच प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में बोलते हुए, जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) 15 कोर, लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि घाटी से अधिक से अधिक युवा पुरुषों द्वारा वास्तविक कश्मीर का प्रतिनिधित्व किया जाता है.

स्टुअर्ट ब्रॉड पहुंचे नए मुकाम पर

उन्होंने कहा कि सकारात्मक गतिविधि में हमारे युवाओं को शामिल करने का सबसे अच्छा जरिया खेल होगा. खेल, अपनी ऊर्जा को सही चीजों में बदलने के अलावा, आपको जीवन में सभी सही मूल्य सिखाता है. मुझे उम्मीद है कि हमारे पास इस तरह के कई और टूर्नामेंट हैं." फुटबॉल टूर्नामेंट ने बड़ी संख्या में लोगों, खासकर छात्रों को आकर्षित किया है, खिलाड़ी भी इस आयोजन को एक महान अवसर के रूप में देखते हैं. प्रतिभागियों में से एक ताउकीर ने कहा, "हमें वास्तव में इस तरह के टूर्नामेंट की जरूरत है; कश्मीर में बड़ी क्षमता है और बहुत से प्रतिभाशाली लोग हैं, यह टूर्नामेंट भविष्य के लिए युवाओं की तैयारी में वास्तव में सहायक होगा."

ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप: डबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर मित्तल का बड़ा कारनामा, गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बने

स्थानीय लोगों ने आयोजकों के प्रयासों की भी सराहना की और कहा, "हम वास्तव में टूर्नामेंट के आयोजन से प्रभावित हुए हैं, इन तरह के टूर्नामेंट युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे और उनकी प्रतिभाओं को निखारेंगे. हमें आशा है कि घाटी में अधिक से अधिक ऐसे आयोजन किए जाएंगे." एक विदेशी कोच, डेविड रॉबिन्सन ने भी आयोजकों के लिए प्रशंसा की और कहा, "यह एक बड़ा कदम है, और यह राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा देता है. अब तक, केवल दो कश्मीरी रहे हैं जो उच्चस्तरीय फुटबॉल खेलने के लिए गए थे, जो कि है शर्म की बात है क्योंकि यहां निश्चित रूप से बहुत अधिक प्रतिभा और क्षमता है." 

खबरें और भी:-​

कॉमनवेल्थ गेम्स में सोना लाने वाला यह खिलाडी बना महाराष्ट्र का डीएसपी

करुण नायर के न चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने जाहिर की नाराज़गी

Asia Cup 2018: बांग्लादेश की बड़ी मुश्किलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -