इस राज्य में बदला नाइट कर्फ्यू का समय, यहां देंखे अब क्या हो गया समय?
इस राज्य में बदला नाइट कर्फ्यू का समय, यहां देंखे अब क्या हो गया समय?
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में कोरोना वायरस के कम होते मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू के वक़्त में परिवर्तन किया है. आज (13 फरवरी) से यूपी में नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से किया गया है. कोरोना तथा वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते संकट को देखते हुए प्रदेश में अभी तक रात 10 से प्रातः 6 बजे तक कर्फ्यू लागू था.

वही प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की तरफ से जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि राज्य में कोरोना नाइट कर्फ्यू अब रात 11 से प्रातः 6 बजे तक लागू रहेगा. जानकारी के लिए बता दें कि नाइट कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त अन्य तरह के मूवमेंट पर पाबंदी होती है. वहीं सरकार ने अब कोरोना में केसों में निरंतर आ रही कमी को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.

वही इससे पहले राज्य में कक्षा एक से 12वीं तक सभी विद्यालयों को भी खोलने के आदेश दे दिया गया है. उत्तर प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक विद्यालय 7 फरवरी से खुल चुके हैं जबकि पहली से आठवीं कक्षा तक विद्यालय 14 फरवरी से खोलने के आदेश जारी किए गए हैं. इससे पहले गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर लगाई कई प्रतिबंधों को हटा दिया था. जिम एवं वॉटर पार्क खोलने की मंजूरी दे दी गई है। रेस्टोरेंट एवं सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं, नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से प्रातः 5 बजे तक करने का आदेश दिया था. नए आदेश के अनुसार, अब नोएडा में अब बंद जगहों में शादी कार्यक्रम के चलते 100 से ज्यादा अतिथियों की उपस्थिति पर लगा प्रतिबंध हटाया गया है.

शादी के दौरान हुई गोलीबारी, और फिर जो हुआ उसे जानकर रह जाएंगे हैरान

अंदर धंसी नर्मदा घाटी परियोजना की अंडरग्राउंड टनल, दांव पर लगी कई मजदूरों की जान

NCB-इंडियन नेवी को मिली बड़ी सफलता! पाकिस्तान के रास्ते भारत आ रही थी करोड़ों की ड्रग्स, हुआ पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -