नाईट कर्फ्यू सबके लिए होगा सामान

By News Track
Nov 25 2020 10:25 AM
नाईट कर्फ्यू सबके लिए होगा सामान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि विवाह समारोह के लिए कोई प्रतिबंध या समय सीमा नहीं होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने मेहमानों की संख्या को सीमित करने के लिए कहा और कहा कि इस संबंध में कॉल जिला संकट प्रबंधन समिति द्वारा लिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा कोरोना फैल की जाँच के लिए राज्य में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने के फैसले से समय पर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि विवाह समारोह आधी रात या सुबह तक जारी रहता है। उन्होंने यह बात उमरिया जिले के बांधवगढ़ से कोरोना अपडेट के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कही।

वन मंत्री विजय शाह आदिवासी कल्याण मंत्री मीना सिंह और खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। उन्होंने अधिकारियों को भोपाल और इंदौर पर ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिए। इंदौर में अधिकतम 565 कोरोना रोगियों की रिपोर्ट की गई, जिनमें भोपाल में 324 मामले थे, जिनमें सकारात्मक दर 10% और 12% थी। उन्होंने कहा "हमें कोरोना पॉजिटिव रेट को 5% पर लाने की जरूरत है।"

उन्होंने अधिकारियों को उच्च कोरोना सकारात्मक दर की रिपोर्ट करने वाले जिलों पर ध्यान देने का निर्देश दिया। भोपाल और इंदौर के अलावा, अन्य जिले जो उच्च कोरोना सकारात्मक दर की रिपोर्ट कर रहे हैं, वे हैं ग्वालियर, रतलाम, विदिशा, शिवपुरी, अशोक नगर, दतिया और अनूपपुर है, जंहा उन्होंने सभी जिलों में नमूने बढ़ाने पर जोर दिया और अधिकारियों को अस्पतालों में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। राज्य में लगभग 59% मरीज घर से बाहर हैं। मुख्यमंत्री ने "कमांड और कंट्रोल" केंद्रों के माध्यम से ऐसे रोगियों की नियमित निगरानी का आदेश दिया।

अकबरुद्दीन ओवैसी पर भाजपा सांसद का विवादित बयान- ‘सरकार आने दे, तेरे को जूते के नीचे लगाता हूं’

दिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, खुली उमर खालिद और शरजील इमाम की पोल

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक का इंतकाल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक