केन्या के उत्तरी क्षेत्र में असुरक्षा के कारण रात का कर्फ्यू लागू
केन्या के उत्तरी क्षेत्र में असुरक्षा के कारण रात का कर्फ्यू लागू
Share:

नैरोबी : केन्याई सरकार ने देश के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में मार्साबिट काउंटी में एक महीने का रात का कर्फ्यू और सुरक्षा अभियान लागू कर दिया है, ताकि बढ़ती अशांति के मद्देनजर सुरक्षा निरस्त्रीकरण प्रयासों को बढ़ावा दिया जा सके।

आंतरिक कैबिनेट सचिव फ्रेड मटियांग'आई ने  यह भी कहा कि शाम से सुबह के कर्फ्यू में पड़ोसी इसियोलो काउंटी में कोमू सब काउंटी और केन्या-इथियोपिया सीमा के पास सोलोलो जिले को कवर किया जाएगा। "हमने मार्साबिट में बंदूकों के विकास और कोमू में अस्थिरता के बीच एक लिंक का पता लगाया है, जहां अवैध खनन गतिविधियां हो रही हैं," उन्होंने केन्या की राजधानी नैरोबी में पत्रकारों को बताया।

कर्फ्यू, जो एक विस्तार के विकल्प के साथ 30 दिनों के लिए शाम 6 बजे.m से 6 बजे.m तक प्रभावी होगा, अवैध बंदूकों और गोला-बारूद के उद्देश्य से एक निरस्त्रीकरण अभ्यास के साथ कॉन्सर्ट में लागू किया जाएगा,  मटियांग'आई ने कहा।

अधिकारी के अनुसार, सरकार ने पिछले सप्ताह में ऑपरेशन के लिए पर्याप्त कर्मियों को जुटाया है, और वे पहले से ही जमीन पर हैं। मटियांग'आई ने कहा कि ऑपरेशन को तब तक जारी रखा जा सकता है जब तक कि कहर बरपाने वाले अवैध हथियारों को हटा नहीं दिया जाता है, और उन्होंने अपने कबीले के मिलिशिया को हथियार देने वाले कुछ नेताओं पर क्षेत्र में असुरक्षा को दोषी ठहराया।

उनके अनुसार, विशेष बल जमीन पर उन लोगों में से हैं, जो ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए हैं, जो कोमू उप-काउंटी, इसियोलो में मेर्टी और सीमा के साथ सोलोलो के क्षेत्रों को भी प्रभावित करेगा।

ज़ेलेंस्की पैसे के लिए पश्चिम से भीख मांगते रहेंगे: रूस के पूर्व राष्ट्रपति

प्योंगयांग में दक्षिण कोरियाई और चीन के परमाणु दूतों की बैठक

इसराइल ने लावरोव की हिटलर टिप्पणी पर रूस से माफी की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -