दिल्ली में येलो अलर्ट से पहले आज से नाईट कर्फ्यू, जानिए राजधानी में किस-किस पर रोक
दिल्ली में येलो अलर्ट से पहले आज से नाईट कर्फ्यू, जानिए राजधानी में किस-किस पर रोक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना और Omicron के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। सोमवार से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे के बीच दिल्ली में पाबंदियां रहेगी। दिल्ली सरकार ने यह फैसला यलो अलर्ट में जाने से पहले ही एहतियातन ले लिया है। यदि लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी कोरोना की संक्रमण दर 0.50 फीसदी रहती है, तो मेट्रो 50 फीसदी की क्षमता पर चलने के साथ बाजारों में Odd-Even फार्मूला लागू कर दिया जाएगा, साथ ही अन्य कई पाबंदियां भी लागू हो जाएंगी।

कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) को हरी झंडी दे रखी है। ग्रैप के तहत अलग-अलग प्रकार की बंदिशें कोरोना की संक्रमण दर, सक्रिय मरीजों और अस्पतालों में भर्ती मरीजों की तादाद के आधार पर निर्धारित की गई हैं। निर्धारित संख्या में मामले बढ़ने पर सिस्टम खुद ब खुद सक्रीय हो जाएगा। इसका पहला चरण संक्रमण दर निरंतर दो दिन 0.50 फीसदी आने पर लागू हो जाएगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमण दर पहली बार रविवार को 0.50 फीसदी के आंकड़े को पार पहुँच गई है। इसे देखते हुए सरकार ने एहतियातन सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

अधिकारियों के अनुसार, यदि सोमवार को भी संक्रमण दर 0.50 फीसदी से अधिक रहती है, तो यलो अलर्ट लागू हो जाएगा। इससे मेट्रो 50 फीसदी की क्षमता पर चलेगी। वहीं, शैक्षणिक संस्थानों के साथ सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, थियेटर, कांफ्रेंस रूम, बैंक्वेट हॉल, स्पॉ एंड वेलनेस क्लिनिक, योगा संस्थान व जिम बंद कर दिए जाएंगे। वहीं, नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू कर दिया जाएगा और दुकानें व शॉपिंग माल दिन में Odd-Even फार्मूले पर चलेंगे।

बड़ी खबर: 14 वर्ष के अमन राज सिंह ने जीती नेशनल घुड़सवारी प्रतोयोगिता

नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, नीलाम की 100 करोड़ की संपत्ति

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -