ओमिक्रोन वैरिएंट की दहशत के बीच यहाँ 31 दिसंबर तक रहेगा कर्फ्यू
ओमिक्रोन वैरिएंट की दहशत के बीच यहाँ 31 दिसंबर तक रहेगा कर्फ्यू
Share:

दमन: केंद्र शासित प्रदेश दादरा, नगर हवेली, दमन और दीव में एहतियात के तौर पर रात का कर्फ्यू जारी हो चुका है। यहाँ कोरोनावायरस (Coronavirus) के ओमिक्रोन (Omicron) वैरिएंट को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। मिली जानकारी के तहत यहाँ इस वैरिएंट को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस बारे में एक अधिकारी ने बीते बृहस्पतिवार को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि बृहस्पतिवार से रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक, 31 दिसंबर तक कर्फ्यू रहेगा।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा जारी पिछले दिशा-निर्देश और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) 31 दिसंबर या अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद अप्रैल में केंद्र शासित प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया था। वहीं उसके बाद कुछ महीने पहले स्थिति के नियंत्रण में आ जाने के बाद धीरे-धीरे आवाजाही पर लगे प्रतिबंध हटा लिए गए थे।

फिलहाल जारी किये गए आदेश में केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के हालिया परामर्श का हवाला दिया गया है। यह वही परामर्श है जिसमें अफ्रीका के कुछ देशों में कोविड-19 के बी.1.1529 के स्वरूप के मामले आने के मद्देनजर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ‘सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच’ के लिए कहा गया था।

Omicron India: 6 लोग ओमिक्रोन पॉजिटिव, दिल्ली-हैदराबाद से जामनगर तक दहशत

कितना खतरनाक है ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट? जानिये इसके लक्षण

भारत में 2024 तक 9 परमाणु रिएक्टर होंगे: सरकार ने राज्यसभा को सूचित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -