महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य के 8 शहरों में लगा कर्फ्यू, कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला

महाराष्ट्र के बाद अब इस राज्य के 8 शहरों में लगा कर्फ्यू, कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला
Share:

चंडीगढ़: कोरोना महामारी ने पुरे देश में आतंक मचा रखा है, यही पंजाब में कोरोना वायरस के निरंतर बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश सरकार को एक बार फिर से प्रतिबंध लगाना पड़ रहा है, राज्य सरकार ने कुछ और शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया है तथा अब प्रदेश में कुल 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू हो चुका है। पंजाब में कुल 22 शहर हैं तथा 8 शहर कोरोना के कारण सबसे अधिक प्रभावित चल रहे हैं जिसके कारण प्रदेश सरकार ने कोरोना से अधिक प्रभावित हो रहे शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया है। 

पंजाब के जिन 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है उनके नाम पटियाला ,जालंधर ,कपूरथला, नवांशहर, होशियारपुर, लुधियाना, मोहाली तथा फतेहगढ़ साहिब हैं। इन सभी शहरों में रात 11 बजे से लेकर प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। पंजाब में हाल के दिनों में कोरोना के केसों में रफ़्तार से इजाफा हुआ है, 31 जनवरी को पंजाब में केवल 2128 सक्रीय कोरोना केस बचे थे तथा 10 मार्च को सक्रीय कोरोना मामलों की संख्या 9402 तक पहुंच चुकी है। 

वही 10 मार्च को पंजाब में एक ही दिन के भीतर 1422 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं तथा उस दिन 17 लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान भी गई है। वही कोरोना महामारी ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है, कोरोना महामारी से दुनिया में कई लोगों की जान जा चुकी है तथा करोड़ों लोग इसकी चपेट में आ चुके है। 

कोरोना को हलके में ले रहे है इंदौरवासी, बिना मास्क के 1,000 से अधिक लोगों पर लगा जुर्माना

मुख्यमंत्री जगन ने किया पिंगली वेंकैया परिवार को सम्मानित

विधानसभा में कृषि मंत्री ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- "कांग्रेस ने और कमल नाथ ने पाप किया..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -