7 महीने बाद Twitter पर से बैन हटाएगा ये देश, राष्ट्रपति ने किया ऐलान
7 महीने बाद Twitter पर से बैन हटाएगा ये देश, राष्ट्रपति ने किया ऐलान
Share:

नाइजर: पश्चिम अफ्रीकी देश नाइजीरिया (Nigeria) में सात माह के लंबे अंतराल बाद वहां की सरकार ने Twitter से प्रतिबंध हटा लिया है. इस प्रतिबंध की वजह से देश के 20 करोड़ से ज्यादा लोग सोशल मीडिया नेटवर्क से कट गए थे. देश की राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी के महानिदेशक काशीफू इनुवा अब्दुल्लाही के मुताबिक, नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी (Muhammadu Buhari) ने आदेश दिया है कि गुरुवार को देश में Twitter का ऑपरेशन फिर से शुरू किया जाएगा.

अब्दुल्लाही ने बताया कि Twitter द्वारा नाइजीरिया में एक दफ्तर खोलने समेत कुछ शर्तों को पूरा करने के लिए सहमत होने के बाद यह निर्णय हुआ है. ‘नाइजीरिया के कॉरपोरेट अस्तित्व को कम करने वाली गतिविधियों के लिए एक प्लेटफार्म के रूप में Twitter के लगातार उपयोग’ का हवाला देते हुए नाइजीरिया ने गत वर्ष चार जून को सोशल नेटवर्किंग साइट का संचालन निलंबित कर दिया था. 

इस कार्रवाई के बाद नाइजीरिया सरकार की जमकर आलोचनाएं हुईं थी, क्योंकि यह कदम सोशल मीडिया नेटवर्क द्वारा बुहारी के एक पोस्ट को हटाने के फ़ौरन बाद आया था. Twitter का अफ्रीका के सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक में बंद होना पूरी दुनिया के लिए चौंकाने वाला था.

माँ-बेटे, पिता-पुत्री के बीच शारीरिक संबंधों पर बैन लगाएगा ये देश, अभी तक नहीं था 'अपराध'

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

हंगरी में 3 अप्रैल को आम चुनाव होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -