नाइजीरियाई नागरिक केवल देश में समस्याएं पैदा कर रहे है
नाइजीरियाई नागरिक केवल देश में समस्याएं पैदा कर रहे है
Share:

पणजी : अफ्रीकी और नाइजीरिया मूल के लोगों के साथ मारपीट की घटना आग की तरह फैलती जा रही है। गोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर ने कहा है कि नाइजीरियाई नागरिक ने केवल गोवा में, बल्कि पूरे देश में समस्याएं पैदा कर रहे है। बीजेपी मंत्री की यह टिप्पणी अफ्रीकी नागरिकों पर बढ़ते हमलों के खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद आई है।

अफ्रीकी नागरिकों के एक समूह ने विदेश सचिन एस जयशंकर से मुलाकात भी की। एक महिला द्वारा दो अफ्रीकी लोगों के खिलाफ मापुसा थाने में अपहरण व रेप की शिकायत के बारे में पूछे जाने पर पारुलेकर ने कहा कि नाईजीरियाई विद्यार्थी लंबी अवधि तक रुकने, मादक पदार्थ बेचने और अवांछित गतिविधियों में लिप्त होने के लिए अपराधों को अंजाम देते हैं।

उन्होने कहा कि एक माह के भीतर इन्हें वापस भेजने का कानून लाया जाना चाहिए। नाईजीरियाई लोग देश में पढ़ने के लिए आते है और फिर मुकदमा दर्ज कराकर लंबे समय तक टिके रहते है और देश के कई हिस्सों में अवांछित गतिविधियों को अंजाम देते है।

दो साल पहले मैंने सुना था कि उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-17 पर यातायात अवरुद्ध कर दिया था। देश को एक कड़ा कानून बनाना चाहिए, जिसके तहत पुलिस उन्हें पकड़ सके और उन्हें वापस उनके देश भेज सके। लेकिन इस वक्त भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है और कानूनी रूप से यह एक कमजोर कड़ी है।

वैसे लोग जिन्हें काली सूची में डाल दिया गया है या अपराध किया है, उन्हें एक माह के अंदर निर्वासित किया जाना चाहिए। फिलहाल पुलिस उन दो आरोपियों को ढुंढ रही है, जिन्होने चाकू की नोंक पर महिला के साथ दुष्कर्म किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -