यहां मुर्गियों की तरह हो रहा है छोटी बच्चियों का हाल, जानकर चौंक जायेंगे
यहां मुर्गियों की तरह हो रहा है छोटी बच्चियों का हाल, जानकर चौंक जायेंगे
Share:

आज का समय काफी आगे बढ़ चुका है और अब पुरुष प्रधान समाज की धारणा समाप्त होने लगी हैं. ऐसे में महिलाएं और पुरुषों को एक ही समझा जा रहा है. यानि कुछ जगहों को छोड़ के सभी जगह महिला पुरुष को बराबर समझा जाता है. लेकिन कई असामाजिक तत्व आज भी मौजूद हैं जिनकी सोच महिलाओं को आगे बढ़ने से रोकती हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ लड़कियों को जबरदस्ती गर्भवती बनाया जा रहा है. ये सुनकर आपको 
 भी हैरानी हुई होगी लेकिन यही सही है. आइये हम बताते हैं आपको इसके बारे में. 

हम बात कर रहे हैं नाइजीरिया की. नाइजीरिया में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली हरकत को सरेआम अंजाम दिया जाता है. यहां जवान लड़कियों को मुर्गियों और बकरियों की तरह गर्भवती किया जाता है. जी हाँ, जिस तरह से मुर्गियों के साथ किया जाता है वहीं नाइजीरिया में कच्ची उम्र की लड़कियों के साथ हो रहा है. सबसे घिनुअनी बात तो ये है कि यहां 13 से 18 साल की लड़कियों को जबरदस्ती गर्भवती बनाया जाता है.

नाइजीरिया में बड़े पैमाने पर यह गोरखधंधा किया जा रहा है. यहां कम उम्र की लड़कियों को ऐसे लोगों को बेच दिया जाता है जिनके बच्चे नहीं होते हैं. इस घिनौने काम को बेबी फार्मिंग का नाम दिया गया है. यानी की बच्चे की खेती. लड़कियां जब गर्भवती हो जाती हैं तो उन्हें नजरबंद कर दिया जाता है. इसके अलावा जो लड़कियां बीमार होकर अस्पताल में भर्ती होती है. उन्हें भी अपहरण करके गर्भवती कर दिया जाता है. लड़किया गर्भवती होने के बाद गर्भपात भी नहीं करा सकती है.

इंसान तो क्या बड़े-बड़े जहाज भी गायब हो जाते हैं यहां, 100 साल से रहस्य बनी है यह जगह

यहां मालिक की आख़िरी इच्छा पूरी करने के लिए कुत्ते ने दी जान, लेकिन...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -