यहाँ होता है रेप से पैदा होने वाले बच्चों का सौदा, लड़के की कीमत 87 हज़ार और लड़की की ....
यहाँ होता है रेप से पैदा होने वाले बच्चों का सौदा, लड़के की कीमत 87 हज़ार और लड़की की ....
Share:

नई दिल्ली: पुलिस ने एक ऐसे 'बेबी फैक्ट्री' का पर्दाफाश किया है, जहां महिलाओं को बंधकर बनाकर उनके साथ दुष्कर्म किया जाता था. इसके बाद बलात्कार से पैदा हुए बच्चों को बेच दिया जाता था. ये मामला नाइजीरिया के लागोस से सामने आया है. लड़के की कीमत लगभग 87 हजार रुपये रखी जाती थी, जबकि लड़की तक़रीबन 60 हजार में बेची जाती थी.

पुलिस ने सोमवार को लागोस के 4 बिल्डिंग पर रेड मरी जिन्हें बेबी फैक्ट्री के तौर पर उपयोग किया जाता था. यहाँ महिलाओं को किडनैप करके लाया जाता था और फिर उनका यौन शोषण किया जाता था. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बिना प्रशिक्षण के यहां काम कर रही दो नर्स को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस ने फैक्ट्री से 19 महिलाओं को रेस्क्यू किया, जो कि सभी प्रेग्नेंट थीं. इनके साथ 4 बच्चों को भी पुलिस ने छुड़वाया है.

रेस्क्यू की गईं महिलाओं की आयु 15 से 28 साल के बीच बताई जा रही है. पुलिस अब भी मुख्य संदिग्ध की खोजबीन में लगी हुई है, जिसका नाम मैडम ओलुची बताया गया है. ओलुची 5 बच्चों की मां है. यहां बंधक बनाई गईं अधिकतर महिलाएं सुदूर इलाके से आई थीं और उन्हें शहर में घरेलू काम दिलवाने का वादा किया गया था. इन महिलाओं को बिलकुल पैसे नहीं दिए गए. पुलिस को इन फैक्ट्री की सूचना तब मिली जब एक स्थानीय शख्स ने सड़क पर काफी संख्या में प्रेग्नेंट महिलाओं को देखे जाने की बात कही.

नितिन गडकरी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन. कहा- 6 महीने में पूरा हो जाएगा ये काम

World Athletics championship: भारत का रहा फीका प्रदर्शऩ, फाइनल में जगह नहीं बना पाया यह एथलीट

लाहौर HC में ट्रांसफर किया गया हाफिज सईद का आतंकी फंडिंग का मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -