बाइक पर सवार होकर गाँव में घुसे आतंकी, देखते ही देखते बिछ गई 137 लोगों की लाशें
बाइक पर सवार होकर गाँव में घुसे आतंकी, देखते ही देखते बिछ गई 137 लोगों की लाशें
Share:

नाइजर: अफ्रीकी देश नाइजर में माली बॉर्डर के पास स्थित गाँवों में मोटरसाइकिल से आए बंदूकधारियों ने कम से कम 137 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। सरकारी प्रवक्ता अब्दुर्रहमान जकारिया ने विगत रविवार को सभी हत्याओं की पुष्टि की। इससे पहले टोचंबांगो (Tchombangou ) और ज़ारुमदारेई (Zaroumdareye) के पश्चिमी गाँवों में कम से कम 100 लोगों की हत्या की गई थी। 

नाइजर में ऐसे हमलों में राष्ट्रपति चुनाव के ऐलान और मोहम्मद बजूम (Mohamed Bazoum) के राष्ट्रपति नियुक्त होने के बाद से इजाफा हुआ है। जिस दिन सरकारी प्रवक्ता ने हालिया हत्याओं की पुष्टि की उस दिन बजूम को नाइजर की संवैधानिक अदालत में आधिकारिक तौर पर फरवरी के चुनावों का विजेता बताया गया था। इसी तरह जनवरी में भी जब दो गाँवों में कम से कम 100 लोग मारे गए थे, उस दिन राष्ट्रपति चुनावों की तारीख का ऐलान हुआ था।

हालाँकि, हाल में हुए हमलों की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन माली और नाइजर की बॉर्डर पर बसे गाँवों में अक्सर इस्लामी कट्टरपंथी कहर बरपाते रहते हैं। इस बार भी हमले का संदेह उन पर ही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हथियारबंद लोग बाइक पर आए और हर उस चीज पर गोली चलाई, जो हिल रही थी। आतंकियों ने जिन गाँवों पर अटैक किया, वह टाहौआ क्षेत्र में आते हैं। इस्लामी कट्टरपंथी नाइजर के गाँवों में हमले करते हैं, जिसके चलते अब तक यहाँ हजारों लोग मारे जा चुके हैं। हिंसा से त्रस्त होकर 50 लाख से अधिक लोग अपना घर छोड़ चुके हैं।

मेक्सिको ने 870,000 कोरोना वैक्सीन भेजने के लिए भारत का किया आभार व्यक्त

अवनी लेखरा ने अल ऐन 2021 वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता

मेक्सिको में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंद हुए कई व्यापार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -