रिलायंस की अगुआई में लगातार तीसरे दिन निफ्टी-सेंसेक्स में हुई बढ़त

Feb 25 2021 04:18 PM
रिलायंस की अगुआई में लगातार तीसरे दिन निफ्टी-सेंसेक्स में हुई बढ़त

भारतीय शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन उच्च स्तर पर बंद हुए जिसमें सेंसेक्स 258 उच्च 51,039 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 सूचकांक 115 अंक बढ़कर 15,097 पर बंद हुआ। सेंसेक्स और निफ्टी अपने-अपने दिन के उच्च स्तर पर 350 और करीब 100 अंक पर समाप्त हुए। सेंसेक्स में रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, टीसीएस, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक और ओएनजीसी टॉप मूवर्स में शामिल रहे।

पीएसयू स्टॉक्स ने आज के सत्र में निफ्टी 50 इंडेक्स पर शीर्ष 10 में से चार फायदे के साथ बेहतर प्रदर्शन जारी रखा। सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी मेटल इंडेक्स 4 फीसदी के बढ़त के साथ लगातार चौथे दिन भी खत्म हुआ। इंडेक्स तीन साल में उच्चतम स्तर पर बंद हुआ। दिन के अन्य लाभों में रियल्टी, पीएसयू बैंक और मीडिया सूचकांक थे, जो क्रमशः 1.7 प्रतिशत, 1.2 प्रतिशत और 1.3 प्रतिशत प्राप्त हुए। निफ्टी ऑटो और निफ्टी फार्मा इंडेक्स में 09 फीसदी की बढ़त रही जबकि एफएमसीजी इंडेक्स में कम प्रदर्शन हुआ।

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 1.5 फीसद की बढ़त दर्ज की गई, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों के निजीकरण के लिए एक मजबूत मामला बनाए जाने के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के शेयरों में आज मजबूत खरीद ब्याज देखा गया और कहा गया कि सरकार के पास व्यापार में कोई व्यवसाय नहीं है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी सरकार नागरिकों को लाभ पहुंचाने के लिए 'कमाई या आधुनिकीकरण' के मंत्र की दिशा में काम कर रही है।

एयरबस ने स्काईवाइज पार्टनर प्रोग्राम के लिए एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज से की साझेदारी

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने डेटा एक्सचेंज के लिए CBIC के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर RBI गवर्नर ने तोड़ी चुप्पी, राज्य और केंद्र सरकारों को दी ये सलाह