निदहास ट्रॉफी: युवा शार्दुल ने की फाइनल की राह आसान
निदहास ट्रॉफी: युवा शार्दुल ने की फाइनल की राह आसान
Share:

कोलंबो: निदहास ट्रॉफी में अपना तीसरा मैच खेलते हुए टीम इंडिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से शिकस्त दी. इसी के साथ भारत ने इस ट्राई सीरीज के फाइनल के लिए अपना दवा पुख्ता कर लिया है. तीन मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 2 जीत और 1 हार के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. कल प्रेमदासा स्टेडियम में हुए टी 20 मैच में वर्षा में व्यवधान उत्पन्न किया और मैच को 20 की जगह 19 ओवरों का करना पड़ा.

श्रीलंका द्वारा दिए गए 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी ठीक नहीं रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज़ 22 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गए. रोहित शर्मा का ख़राब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और उन्होंने मात्र 11 रन बनाए. टीम में शामिल किये गए लोकेश राहुल भी कुछ कमाल न दिखा सके और 18 रन बनाकर मेंडिस के शिकार बने. इसके बाद सुरेश रैना 27 , मनीष पांडेय 42 और दिनेश कार्तिक 39 ने उपयोगी परियां खेलकर 17.03 ओवरों में भारत को जीत दिला दी. भारतीय तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच चुना गया'. 

इस पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया और उनका यह निर्णय तब सही साबित हुआ, जब चौथे ओवर में ही श्रीलंका के दो बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे और स्कोर मात्र 34 रन था. भारतीय तूफानी गेंदबाज़ी के सामने सिर्फ लंका के सलामी बल्लेबाज़ कुसल मेंडिस ही कुछ देर टिक सके, उन्होंने 55 रन बनाए.  श्रीलंका ने निर्धारित 19 ओवरों के मैच में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए. भारतीय टीम की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर ने 27 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके. बुधवार को भारत को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है, किन्तु हालिया परिस्थितियों को देखते हुए 18 मार्च को होने वाले फाइनल में भारत की जगह पक्की लग रही है.  

ट्राई सीरीज : फाइनल की रेस से बाहर होगा भारत, यह है वजह

IND vs SL : श्रीलंका का स्कोर 75/2

आज ही हुआ था क्रिकेट में ये अद्भुत कारनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -