निदहास ट्रॉफी: आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत ने जीता फाइनल

Mar 19 2018 07:17 AM
निदहास ट्रॉफी: आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत ने जीता फाइनल

कोलंबो: प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदहास ट्रॉफी के फाइनल में रोमांच अपने चरम पर था, यहाँ कोलंबो में फटाफट खेल का बेहतरीन उदहारण देखने को मिला, स्टेडियम में बैठे सभी दर्शक मैच के निर्णायक पलों की प्रतीक्षा कर रहे थे. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इस फाइनल मैच में दोनों टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया, लेकिन रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक की परियों की मदद से भारत ने यह मैच 4 विकेट से जीत लिया.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 168 रन बना लिए और मैच 4 विकेट से जीत लिया. बेहद नाजुक हालात में सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन बनाकर दिनेश कार्तिक ने भारत को करिश्माई जीत दिला दी, साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने भी 42 गेंदों में 56 रन की उपयोगी पारी खेली. भारत को अंतिम गेंद पर जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और कार्तिक ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाते हुए भारत को यादगार जीत दिलाई.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया. बांग्लादेश के लिए सब्बीर रहमान ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए. जबकि अंत के ओवरों में हसन ने 7 गेंदों में 19 रन बनाकर बांग्लादेश का स्कोर 166 तक पहुंचाया. बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने 15, लिटन दास ने 11 और महमूदुल्लाह ने 21 रन बनाए. भारत की ओर से जयदेव उनादकट ने भी दो विकेट लिए जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने एक सफलता पाई.मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक को 'मैन ऑफ द मैच' और वाॅॅशिंगटन सुंंदर को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया. 

कार्तिक की बीन के आगे बांग्लादेशी नहीं कर पाएं नागिन डांस

निदहास ट्रॉफी फाइनल: कार्तिक के हवाई छक्कों ने बांग्लादेश को चटाई धूल, भारत का सीरीज पर कब्ज़ा

निदहास ट्रॉफी: भारत को 167 का लक्ष्य, रोहित-धवन क्रीज पर