निदहास ट्रॉफी: बांग्लादेश को पछाड़कर भारत फाइनल में

Mar 15 2018 07:12 AM
निदहास ट्रॉफी: बांग्लादेश को पछाड़कर भारत फाइनल में

कोलंबो: भारत ने बुधवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए अपने अंतिम लीग मैच को जीत कर निदहास ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. भारत में बांग्लादेश को कल हुए मैच में 17 रनों से मात दी. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा, जवाब में बांग्लादेश की टीम 159 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 17 रन से जीतकर ट्राई सीरीज के फाइनल में प्रवेश किया.

177 रनों के लक्षय का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा रही थी, उसके 4 महत्त्वपूर्ण विकेट 61 रन पर ही गिर गए थे. बांग्लादेश की तरफ से मात्र विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुश्फिकुर रेहमान ही अकेले भारतीय गेंदबाज़ी का सामना कर पाए, उन्होंने 55 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के के साथ 72 रन बनाए. लेकिन इसके बाद भी बांग्लादेश निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर मात्र 159 रन ही बना सकी. भारत की ओर से फिरकी गेंदबाज़ वाशिंगटन सुन्दर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. 

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया. लम्बे समय से खामोश चल रहे रोहित शर्मा ने कल बल्ले से आग ऊगली और बांग्लादेशी गेंदबाज़ों की जबरदस्त खबर लेते हुए 61 गेंदों में 5 चौके और 5 गगनभेदी छक्कों के साथ 89 रन बना दिए. एक समय ऐसा लग रहा था कि रोहित अपना शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन सुरेश रैना के साथ हुई एक गफलत के कारण वे रन आउट हो गए. उनके अलावा शिखर धवन और सुरेश रैना ने क्रमशः 35 और 47 रन की उल्लेखनीय पारी खेली. रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया. अब 18 मार्च को होने वाले फाइनल में भारत किसके खिलाफ खेलेगा इसका फैसला कल श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच के परिणाम के बाद तय होगा. 

ट्राई सीरीज : फाइनल की रेस से बाहर होगा भारत, यह है वजह

निदहास ट्रॉफी: युवा शार्दुल ने की फाइनल की राह आसान

के एल राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड