NIC Recruitment 2020: 495 पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
NIC Recruitment 2020: 495 पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Share:

नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने साइंटिस्ट और अन्य पदों के लिए 495 पदों के लिए वैकेंसी निकली है. ये भर्ती साइंटिस्ट बी और साइंटिस्ट/टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए निकली है. जिसमें साइंटिस्ट बी के लिए 288 और साइंटिस्ट/टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 207 पद सम्मलित हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कलिकट की ऑफिशियल वेबसाइट calicut.nielit.in/nic पर आवेदन कर सकते हैं. वहीं, आवेदन के लिए अंतिम तिथि 26 मार्च 2020 है.
यह शैक्षणिक योग्यता होना अनिवार्य:

साइंटिस्ट बी - ग्रुप ए
कुल पद - 288, अनारक्षित - 119


मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/कम्प्यूटर साइंस/कम्युनिकेशन/ कम्प्यूटर एंड नेटवर्किंग सिक्योरिटी/कम्प्यूटर एप्लीकेशन/सॉफ्टवेयर सिस्टम/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट/इंफॉर्मेटिक्स/कम्प्यूटर मैनेजमेंट/साइबर लॉ/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन विषय में बीई/बीटेक डिग्री होना जरुरी है इसके अतिरिक्त उम्मीदवार के पास विज्ञान विषय में मास्टर डिग्री (MSc) या कम्प्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री या इंजीनियरिंग/टेक्नालॉजी में एमई/एमटेक/एमफिल की डिग्री होनी चाहिए.

साइंटिफिक/टेक्निकल असिस्टेंट - ए ग्रुप बी

कुल पद - 207, अनारक्षित - 86

इस पद के लिए यह योग्यता- इलेक्ट्रॉनिक्स/कम्प्यूटर साइंस/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन/कम्प्यूटर एंड नेटवर्क सिक्योरिटी/सॉफ्टवेयर सिस्टम/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/मैनेजमेंट/इंफॉर्मेटिक्स विषय में MSc/MS/MCA डिग्री या बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त हो.

इन पदों के लिए उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा निर्धारण किया गया है. इसके अंतर्गत उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 30 साल होना चाहिए. उम्र की गणना 26 मार्च 2020 के आधार पर की जाएगी. भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा/साक्षात्कार से गुजरना होगा.


कैसे करे आवेदन :-

उम्मीदवार सबसे पहले संस्थान की वेबसाइट www.nielit.gov.in पर लॉगिन करें. होमपेज पर रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें. नए पेज Recruitment for Scientist लिंक पर क्लिक करें. यहां अपनी योग्यता और इच्छित पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें. निर्देशों के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. फिर इसका प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें.

शोध सहयोगी के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 40,000 रु

सीनियर हब मैनेजर के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

चिकित्सा सलाहकार के पदों पर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -