जांच को आगे बढ़ाने के लिए NIA करेगी आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

Jan 15 2016 11:32 AM
जांच को आगे बढ़ाने के लिए NIA करेगी आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

पठानकोट : पठानकोट के एयबेस में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही एनआईए की टीम को इस बात का भरोसा तो है कि इस पूरे साजिश में कोई अंदर का आतंकियों के साथ मिला हुआ है, लेकिन इस बात के अब तक न तो कोई पुख्ता सबूत मिले है और न ही उस व्यक्ति के संबंध में कोई जानकारी। इसलिए अब एनआईए ने तय किया है कि वो गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह, उनके कुक और दरगाह के केयटेकर को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेंगे।

इससे पहले चार दिनों तक एनआईए ने सलविंदर से पूछताछ की और साथ ही अलग-अलग कुक और उनके मित्र से भी सवाल-जवाब किए गए, लेकिन तीनों के बयानों में विरोधाभास पाया गया, इसलिए एनआईए ने यह फैसला लिया है। एनआईए ने तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है। जिस पर स्थानीय लोग इस संबंध में कोई भी जानकारी दे सकते है। उधर पाकिस्तान में भी भारतीय सीमा से सटे सियालकोट में सघन छापेमारी की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाए जा रहे मदरसे को भी बंद कर दिया गया है। ये छापा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के आंतक-विरोधी विभाग यानी सीटीडी ने डाला। इस छापे में फौजियों के ड्रेस भी मिले हैं। इस छापे में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई लेकिन कुछ किताबे, सीडी और कुछ संदिग्धों के आई कार्ड जब्त कर लिए गए।