गृह मंत्रालय ने बंगाल रेल विस्फोट की जांच का जिम्मा NIA को सौंपा
गृह मंत्रालय ने बंगाल रेल विस्फोट की जांच का जिम्मा NIA को सौंपा
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बर्दवान बम विस्फोट की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को उत्तरी 24 परगना जिले में एक लोकल ट्रेन में हुए विस्फोट की जांच का जिम्मा सौंपा गया है, जो संदिग्ध तौर पर आतंकी वारदात से जुड़ा मामला है। यह विस्फोट जिले में टीटागढ़ स्टेशन के निकट सियालदह कृष्णानगर लोकल ट्रेन के एक कंपार्टमेंट में हुआ था। बीते 12 मई को सुबह हुई इस घटना में 18 लोग घायल हो गए थे। एनआईए के उप महानिरीक्षक अनुराग तनखा ने कहा, "हमें केंद्रीय गृह मंत्रालय से मामले की जांच करने का आदेश मिला है।" तनखा ने कहा, "राज्य पुलिस द्वारा जांच से संबंधित तमाम दस्तावेज सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आगामी 10 दिनों के भीतर एनआईए जांच शुरू कर देगी।"

राज्य पुलिस ने दावा किया है कि यह विस्फोट गैंगवार का परिणाम है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मामले की विश्वसनीय ढंग से जांच की मांग करते हुए ममता बनर्जी की सरकार पर राज्य में लगातार हो रहे विस्फोटों पर पर्दा डालने का आरोप लगाया है। भाजपा ने इस विस्फोट का संबंध भी पिछले साल दो अक्टूबर को बर्दवान में हुए विस्फोट की तरह ही आतंकवादियों से होने की बात कहते हुए इसकी केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच की मांग की थी।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विस्फोट के बाद कहा था, "बर्दवान विस्फोट की तरह ही राज्य सरकार इस घटना पर भी पर्दा डालने का प्रयास कर रही है। मुझे लगता है कि इस घटना की विश्वसनीय ढंग से जांच कराने का समय आ गया है और आशा है कि केंद्र सरकार इस पर विचार करेगी।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -