नगरोटा एनकाउंटर: चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में NIA, हो सकता है बड़ा खुलासा

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने को एक साल होने वाला है. ऐसे में NIA ने नगरोटा में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के छह आतंकियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने की पूरी तैयारी कर ली है. नगरोटा के टोल प्लाजा पर इस वर्ष की शुरुआत में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था.

इस मामले में जम्मू की विशेष अदालत में चार्जशीट फाइल की जाएगी. आरोपपत्र में कहा गया है कि पाकिस्तान समर्थित जैश के आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फ़िराक़ में थे. 31 जनवरी को सतर्क सुरक्षाबलों ने इस हमले को विफल कर दिया था. नगरोटा में CRPF पोस्ट के पास आतंकवादियों की तरफ से हुई गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था।  इस मुठभेड़ में एक जवान घायल भी हो गया था. दूसरी ओर, तीन आतंकियों को भी अरेस्ट किया गया था.

पुलवामा आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार के भाई समीर अहमद डार को अरेस्ट किए जाने के बाद यह साजिश सामने आई थी. जैश आतंकी समीर को एनकाउंटर स्थल से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जिंदा गिरफ्तार किया था. समीर डार तीन फिदायीन और ओवर ग्राउंड वर्कर्स के साथ ट्रक में बैठकर कहीं जा रहा था. वह पुलवामा फिदायीन हमलावर आदिल अहम डार का चचेरा भाई भी है. आदिल ने ही पुलवामा हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 40 से अधिक CRPF जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -