D कंपनी पर NIA ने कसा शिकंजा, दाऊद और छोटा शकील के 2 सहयोगी गिरफ्तार
D कंपनी पर NIA ने कसा शिकंजा, दाऊद और छोटा शकील के 2 सहयोगी गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दाऊद गैंग के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है। खबर है कि NIA ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से संबंधित डी कंपनी के मामले में दो संदिग्धों को अरेस्ट कर लिया है। इन संदिग्धों को शुक्रवार को NIA की स्पेशल कोर्ट  में पेश किया जाएगा। इस हफ्ते NIA ने लगभग 29 ठिकानों पर तलाशी ली थी। गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध छोटा शकील के सहयोगी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरेस्ट किए गए आरोपियों की शिनाख्त 59 वर्षीय आरिफ अबुबकर शेख और 59 वर्षीय शब्बीर अबुबकर शेख के रूप में की गई है। NIA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि, 'दोनों डी कंपनी की गैर-कानूनी गतिविधियों को संभालने और मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में आतंकी वित्तपोषण में शामिल थे।' खबर है कि इंटरपोल ने पाकिस्तान से इंटरनेशनल सिंडिकेट चलाने वाले छोटा शकील के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। वह नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी गतिविधियों में लिप्त है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया है कि, 'जांच से पता चला है कि पूरे सिंडिकेट को दाऊद गैंग बॉर्डर पार से ऑपरेट कर रही है। हमने 21 लोगों को पहले ही उनकी भूमिका के लिए तलब किया है।' जांच टीम में शामिल अधिकारियों के अनुसार, छोटा शकील का रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट, सुहैल खंडवानी, समीर हिंगोरानी, कथित हवाला संचालक अब्दुल कय्यूम, अजय गोसालिया, मोबिदा भिवंडीवाला, गुड्डू पठान और असलम सरोडिया NIA की नज़र में हैं।

आयकर विभाग ने पूरी जांच के लिए कर रिटर्न के चयन के लिए मानदंड जारी किए

जोधपुर: सूर्य नगरी और नीली नगरी के नाम से विख्यात यह शहर आज मना रहा है अपना 564वां स्थापना दिवस

ज्ञानवापी के चप्पे-चप्पे का होगा सर्वे, कोर्ट ने कहा- कोई कहीं ताला बंद हो तो खुलवाएं या तुड़वाएं, लेकिन सर्वे पूरा करें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -