NIA ने पठानकोट हमले पर अपनी जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी

Jan 07 2016 06:35 PM
NIA ने पठानकोट हमले पर अपनी जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को लेकर देश में एक खौफ की लहर देखने को मिल रही है. इस दौरान जहाँ एक तरफ इस आतंकवादी हमले में देश के वीरों ने आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है तो वहीं दूसरी तरफ इस कार्यवाही में हमारे सात भारतीय जवान भी शहीद हो गए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद फिलहाल वहां कॉम्बिग ऑपरेशन जारी है इस बीच जांच एजेंसी एनआईए ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है।

इस मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी NIA ने भी अपनी रिपोर्ट में उल्लेख करते हुए कहा है कि पठानकोठ में यह सभी आतंकवादी दो गुटों में एयरबेस में दाखिल हुए थे. NIA ने आगे दोहराया कि इन सभी आतंकवादियों को पूर्व से ही मिलने की जगह पता थी। तथा इसके साथ ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने अपनी रिपोर्ट में एयरबेस की रेकी का शक भी जताया है। NIA ने इसके साथ ही अपनी और से विस्तृत रूप से जांच का दायरा भी बड़ा करने की बात दोहराई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने इस बात की भी प्रबल आशंका व्यक्त की है कि इन सभी आतंकियों को अंदर से भी मदद मिली है.  इससे पहले बुधवार को NIA ने एसपी सलविंदर सिंह से भी पूछताछ कि अपनी एक कार्यवाही को अंजाम दिया तथा उन्‍हें उस जगह पर भी ले गई थी जहां उनका इन आतंवादियों ने अपहरण कर लिया था.