NIA को मिली मोहम्‍मद आरिफ की रिमांड, आतंकियों को करता था फंडिंग

Jun 13 2019 02:55 PM
NIA को मिली मोहम्‍मद आरिफ की रिमांड, आतंकियों को करता था फंडिंग

नई दिल्‍ली: आतंकियों को फंडिंग करने के मामले में पटियाला हाउस की स्‍पेशल एनआईए कोर्ट में आरोपी मोहम्‍मद आरिफ गुलाम को प्रस्तुत किया गया. कोर्ट ने एनआईए का पक्ष सुनने के बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ मोहम्‍मद को पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया है. बता दें कि गुजरात के वलसाड का निवासी मोहम्‍मद आरिफ गुलाम के खिलाफ फलाह-ए-इसानियत (FIF) टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था. 

गिरफ्तारी के डर से मोहम्मद आरिफ दुबई में छिपा हुआ था. एनआईए की कोशिशों के बाद यूएई प्रशासन ने आरोपी मोहम्‍मद आरिफ गुलाम को भारत डिपोर्ट किया था. बुधवार शाम दिल्‍ली के आईजीआई हवाई अड्डे पहुंचते ही आरोपी मोहम्‍मद आरिफ को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया था. गुरुवार सुबह एआईए ने आरोपी को पटियाला हाउस की स्‍पेशल एनआईए अदालत में पेश किया गया. 

स्‍पेशल एनआईए अदालत ने इस मामले की सुनवाई के बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ को पांच दिनों की रिमांड पर एनआईए के हवाले कर दिया. एनआईए के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, आरोपी मोहम्‍मद आरिफ मूल रूप से गुजरात के वलसाड़ का निवासी है. आरोपी फलाह-ए-इंसानियत नामक फाउंडेशन के माध्यम से आतंकियों को आर्थिक सहायता देता था. उन्‍होंने बताया है कि आतंकियों को आर्थिक सहायता देने के मामले में इस फाउंडेशन का नाम आने के बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ भारत से फरार हो गया था

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान

चौथे दिन बाजार खुलते ही रुपये में नजर आई मजबूती