NIA ने नाकाम की बड़े आतंकी हमले की साजिश, छापेमारी में बम-रॉकेट बरामद

Jul 10 2019 11:30 AM
NIA ने नाकाम की बड़े आतंकी हमले की साजिश, छापेमारी में बम-रॉकेट बरामद

बैंगलोर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बैंगलोर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. NIA द्वारा बैंगलोर में छापेमारी कर एक बड़े आंतकी हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है. साथ ही आपको बता दें कि जांच एजेंसी द्वारा बेंगलुरू से भारी मात्रा में विस्फोटक चीजें भी बरामद की है. साथ ही कहा जा रहा है कि भारत और बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश थी.

NIA द्वारा मंगलवार को इस संदर्भ में बताया कि उसने बेंगलुरू से पांच हथगोले, एक टाइमर उपकरण, तीन बिजली सर्किट, संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ, आईईडी, रॉकेट बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री और कुछ अन्य चीजों को बरामद किया हैं. यह छापेमारी जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के आतंकवादी हबीबुर रहमान के खुलासे के बाद की गई है. एक ख़ास बात यह भी है कि यह आतंकी पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में 2014 में विस्फोट में भी शामिल था.

हबीबुर रहमान के खुलासे के बाद उत्तरी बेंगलुरू के सोलादेवनहल्ली इलाके में छापेमारी शुरू हुई और इसे लेकर NIA द्वारा एक बयान में कहा गया कि बेंगलुरू में जब्त किए गए हथगोले का निर्माण राज्य में आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल करने के लिए हुआ था. इससे पहले NIA अदालत ने बेंगलुरू में 25 जून को गिरफ्तार रहमान को पुलिस हिरासत में भेज दिया था. फिलहाल पुलिस और NIA की टीम इस मामले पर जांच में जुटी है.

टेरर फंडिंग केस : NIA ने बढ़ाई आसिया की मुश्किलें, घर को किया सीज

मुंबई पहुंचे कांग्रेस के शिवकुमार, होटल में जाने पर अड़े

IRCTC घोटाला: तेजस्वी यादव की अर्जी पर आदेश सुरक्षित, 23 जुलाई को आएगा फैसला