आतंकी फंडिंग मामले में एनआईए ने ली श्रीनगर में गैर सरकारी संगठन की तलाशी
आतंकी फंडिंग मामले में एनआईए ने ली श्रीनगर में गैर सरकारी संगठन की तलाशी
Share:

भारत की आतंकवाद रोधी टास्क फोर्स राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को श्रीनगर और दिल्ली में 8 स्थानों पर एक और छापे का आयोजन किया, जो गैर-सरकारी संगठनों और न्यासों से जुड़े एक मामले में धर्मनिरपेक्षतावादी और अलगाववादी गतिविधियों के लिए धर्मार्थ गतिविधियों के लिए दी जाने वाली धनराशि पर भरोसा करता है। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि कई गुप्त दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लिया गया। जिनके परिसरों की तलाशी ली गई, उनमें खुर्रम परवेज (सिविल सोसाइटी के जम्मू-कश्मीर गठबंधन के समन्वयक), उनके सहयोगी परवेज अहमद बुखारी, परवेज अहमद मटका और बेंगलुरु स्थित सहयोगी स्वाति शेषाद्रि के साथ-साथ पेरेंट्स ऑफ डिसएपर्ड पर्सन के एसोसिएशन की चेयरपर्सन परवीना अहंगर भी शामिल हैं। 

बयान में एनजीओ एथ्राउट और जीके ट्रस्ट के कार्यालयों की भी तलाशी ली गई। "आज (28/10/2020), एनआईए ने श्रीनगर और बांदीपोरा में 10 स्थानों पर और बैंगलोर में एक स्थान पर कुछ तथाकथित गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों से संबंधित एक मामले के संबंध में खोज की और धर्मार्थ के नाम पर भारत और विदेशों में धन जुटाया।" गतिविधियों और फिर जम्मू और कश्मीर में अलगाववादी और अलगाववादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उन निधियों का उपयोग करना, ”एजेंसी ने कहा। आईपीसी और यूएपीए के विभिन्न धाराओं के तहत 8 अक्टूबर को "विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करने पर मामला दर्ज किया गया था कि कुछ गैर-सरकारी संगठन और ट्रस्ट तथाकथित दान और व्यावसायिक योगदान के माध्यम से घरेलू और विदेश में धन एकत्र कर रहे हैं" और फिर उनका उपयोग गतिविधियों का वित्तपोषण करने के लिए करते हैं। 

केरल स्वर्ण तस्करी: ईडी ने निलंबित आईएएस अधिकारी को किया गिरफ्तार

प्रयागराज में नाबालिग लड़की का अपहरण, खोजबीन में जुटी पुलिस

ICU मे हुआ मरीज लड़की संग बलात्कार, पुलिस ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -