केरल सोना तस्करी मामले में बड़ा खुलासा, NIA को मिले टेरर फंडिंग के सुराग
केरल सोना तस्करी मामले में बड़ा खुलासा, NIA को मिले टेरर फंडिंग के सुराग
Share:

कोच्ची: केरल के सोना तस्करी मामले की तफ्तीश कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की रिपोर्ट में मामले के एक आरोपी के टेरर फंडिंग से ताल्लुक होने का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, तस्करी मामले का आरोपी केटी रमीज दक्षिण भारत में देश विरोधी गतिविधियों की फंडिंग में एक अहम् सुराग है। NIA ने रमीज की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए दाखिल की गई याचिका में कहा कि वह देशविरोधी काम कर रहे कुछ लोगों के सीधे संपर्क में था। 

एनआईए ने रमीज को इस मामले का किंगपिन (सरगना) करार दिया है। बता दें कि रमीज को सीमा शुल्क विभाग द्वारा मलप्पुरम स्थित उसके आवास से अरेस्ट किया गया था। एनआई के अनुसार, रमीज अन्य आरोपियों से कहता था कि लॉकडाउन का लाभ उठाते हुए इस दौरान अधिक से अधिक सोने की तस्करी की जाए। वह देश की आर्थिक स्थिति को तोड़ देना चाहता था। वह कई ऐसे लोगों के साथ संपर्क में था जो अवैध गतिविधियों में शामिल थे। उसने कई बार विदेश यात्रा भी की।

मामले में दो अन्य आरोपियों स्वप्ना सुरेश और उसके साथी संदीप नायर को NIA द्वारा अरेस्ट किए जाने के बाद रमीज को हिरासत में लिया गया था। ये गिरफ्तारियां तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्य दूतावास के कर्मी के नाम पर एक कंसाइनमेंट से बरामद हुए 30 किलो सोने को लेकर की गई थीं। 

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -