'मुस्लिम मतदान न करें, ये गुनाह है..', जामिया मस्जिद में मिला आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' का लिंक
'मुस्लिम मतदान न करें, ये गुनाह है..', जामिया मस्जिद में मिला आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' का लिंक
Share:

भोपाल: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) से जुड़े नेटवर्क के खिलाफ महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के 5 अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी की है। रिपोर्ट के अनुसार, NIA को मौलाना अब्दुल अज़ीज़ सलाफी और उसके गिरोह की तलाश है, जो यूट्यूब पर भड़काऊ वीडियो के जरिए युवाओं को कट्टरपंथ सिखा रहा है। शनिवार (11 मार्च) को हुई इस छापेमारी के दौरान कई ऐसे आपत्तिजनक डाक्यूमेंट्स मिले हैं, जिस से मौलाना की गैंग के भारत विरोधी होने के प्रमाण मिले हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, 40 साल के मौलाना अब्दुल सलाफी और उसके गुर्गे अफगानिस्तान में सक्रिय ISIS के खुरासान नेटवर्क के संपर्क में हैं। बता दें कि, सलाफी मध्य प्रदेश के शिवनी जिले की जामिया मस्जिद का इमाम है। वहीं इस नेटवर्क के दूसरे बड़े नाम के रूप में 26 वर्षीय शोएब का नाम सामने आ रहा है। शोएब ऑटो पार्ट्स की दुकान चलाता है। इन दोनों पर इल्जाम है कि ये भारत के लोकतंत्र से नफरत करते हैं और बाकी लोगों को भी वोटिंग में शामिल न होने के लिए भड़काते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, मौलाना सलाफी और शोएब मुस्लिम युवाओं को यूट्यूब के भड़काऊ वीडियो दिखाते हैं। ये दोनों आरोपित मुस्लिमों के वोट डालने को भी गुनाह मानते हैं। NIA ने अपनी प्रारंभिक जाँच में पाया है कि मौलाना सलाफी का नेटवर्क अफगानिस्तान में जारी ISIS की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखता है। इसी के साथ यह गिरोह अन्य मुस्लिम युवकों में भी अधिक से अधिक अपनी मानसिकता डालने की फिराक में है। NIA की तलाशी में इस संबंध में कुछ दस्तावेज और अन्य प्रमाण मिलने का भी दावा किया गया है।

इस नेटवर्क से जुड़े पाए गए पुणे के तल्हा खान और सिवनी में अकरम खान के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। इसके साथ ही मौलाना अब्दुल अजीज सलाफी व शोएब खान के घर और दुकानों की भी तलाशी ली गई है। बताया जा रहा है कि NIA ने मौलाना अब्दुल अजीज सलाफ़ी और शोएब को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है। यह पूछताछ जबलपुर में हुई थी, जहाँ से उन्हें वापस छोड़ दिया गया। उसके बाद उन्हें नोटिस भेजकर बेंगलुरु तलब किया गया।

NIA को इस नेटवर्क की जानकारी दिल्ली पुलिस द्वारा ओखला से गिरफ्तार किए गए कश्मीरी दम्पति जेब शामी और हिना बशीर से हुई पूछताछ के बाद हुई। इस कश्मीरी दम्पति का आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से कनेक्शन पाया गया था। इस गिरोह से जुड़े एक अन्य आरोपित अब्दुल्ला बासिथ का भी नाम सामने आया है। अब्दुल्ला पहले से ही एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहा है।

अडानी ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, वक़्त से पहले चुका दिया 2.65 अरब डॉलर का कर्ज

दिल्ली सहित इन प्रदेशों में आज बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का हाल

'नाटु-नाटु' और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने जीता ऑस्कर, पीएम मोदी ने दी बधाई, जानिए क्या कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -