जम्मू-कश्मीर में जारी NIA की छापेमारी, इन ठिकानों को बनाया निशाना

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में NIA ने 16 स्थानों पर छापा मारा। कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग में कार्रवाई चल रही है। कहा जा रहा है कि वॉयस ऑफ हिंद तथा टीआरएफ से संबंधित मामलों में यह कार्रवाई हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 'वॉयस ऑफ हिंद' पत्रिका (जिसका मकसद प्रभावशाली युवाओं को उकसाना तथा कट्टरपंथी बनाना है) के प्रकाशन एवं IED की बरामदगी के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर में 16 स्थानों पर छापा मारा है। 

दरअसल कश्मीर में पिछले दो दिनों में पांच आम व्यक्तियों की हत्या हुई है. घाटी में एक बार फिर बढ़ते आतंकवाद को लेकर चिंता व्यक्त की जाने लगी है. कहा जा रहा है कि हालिया घटनाएं से व्यक्तियों में डर उत्पन्न किया जा रहा है. गौरतलब है कि भारत में पाकिस्तान आतंकवाद फैलाने के नए-नए प्रयास अपना रहा है। कई आतंकी हमले विफल होने के पश्चात् से पाक खौफ फैलाने का प्रयास कर रहा है। यूरोप के लोन वोल्फ हमलों की तर्ज पर दहशतगर्दो ने जम्मू-कश्मीर में हाइब्रिड या पार्ट टाइम दहशतगर्दो की सहायता से गैर कश्मीरी विशेष रूप से हिंदू-सिख को को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है।

वही पिछले 48 घंटों में इस प्रकार के हमलों में पांच नागरिकों को निशाना बनाया गया। पिछले बृहस्पतिवार को प्रिंसिपल और टीचर के क़त्ल की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस ग्रुप ने ली थी। इसे लश्कर-ए-तैयबा का ही मुखौटा कहा जाता है। इन हाइब्रिड दहशतगर्दो को गंभीरता लेते हुए गृह मंत्रालय ने अजित डोभाल समेत आईबी एवं अन्य शीर्ष अफसरों के साथ बैठक की थी. आंकड़ों के मुताबिक, इस वर्ष अब तक 28 निर्दोष नागरिकों का क़त्ल हुआ है

आज वाराणसी में होगी प्रियंका गांधी की 'किसान न्याय रैली'

चुनावी मोड में भाजपा, यूपी के बाद उत्तराखंड में डाला बड़े नेताओं ने डेरा

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख के लिए भावुक हुए शेखर सुमन, कह डाली ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -