NIA की तेलंगाना और महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाही, IS मॉड्यूल पर छापेमारी

Apr 20 2019 05:02 PM
NIA की तेलंगाना और महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाही,  IS मॉड्यूल पर छापेमारी

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार सुबह से हैदराबाद में 3 विभिन्न स्थानों पर तलाशी कर रही है। यह जांच अबू धाबी में आतंकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल पर कार्य करने वाले आतंकवादी संगठन से सम्बंधित लोगों के खिलाफ जांच को लेकर की जा रही है। एनआईए के सूत्रों के अनुसार, तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र में भी छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है। 

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की यह छापेमारी हैदराबाद में 3 स्थानों पर जबकि महाराष्ट्र में वर्धा जिले में चल रही है। उल्लेखनीय है कि लगभग दो माह पहले एनआईए ने आईएस मॉड्यूल से सम्बंधित आतंकी संगठन में काम करने वाले हैदराबाद के दो संदिग्धों के विरुद्ध एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। 

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जांच के दौरान एजेंसी को हैदराबाद में रह रहे एक नए शख्स के नाम का पता चला। इस शख्स के हैदराबाद से अबू धाबी में अब्दुल बासित और कादिर से संपर्क में रहने का संदेह है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, यह छापेमारी की कार्यवाही शनिवार सुबह से मैलरदेवपल्ली, बांदलागुदा और फलकनुमा में चल रही है। एनआईए ने नई दिल्ली अदालत में बासित और कादिर के खिलाफ फरवरी में आरोपपत्र दाखिल की थी। 

खबरें और भी:-

सीएम योगी पर तंज कसते हुए कुछ ऐसा बोले राज बब्बर

विवादित बयानों से बाज़ नहीं आ रहे आज़म खान, अब पीएम मोदी और योगी को लेकर दिया शर्मनाक बयान

हम गंगा शुद्ध नहीं करते तो प्रियंका जी गंगा जी का पानी हाथ में लेकर नहीं पी पातीं : गडकरी