D-कंपनी पर चला NIA का चाबुक, दाऊद इब्राहिम के शार्पशूटर्स और तस्करों के 20 ठिकानों पर ED के छापे
D-कंपनी पर चला NIA का चाबुक, दाऊद इब्राहिम के शार्पशूटर्स और तस्करों के 20 ठिकानों पर ED के छापे
Share:

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई के 20 ठिकानों पर आज NIA ने रेड मारी है. ये 20 ठिकाने दाऊद के शॉर्प शूटर्स, तस्करों, डी-कंपनी के रियल एस्टेट मैनेजरों के हैं. इसके साथ ही कई हवाला ऑपरेटर्स पर भी छापेमारी की कार्रवाई हुई है.

जिस मामले में छापेमारी हुई है, यह वही मामला है जिसमें ED ने NCP नेता नवाब मलिक को अरेस्ट किया था. NIA ने बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव, परेल के 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं. जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय के आदेश पर NIA ने दाऊद इब्राहिम , डी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था, उस पर ही यह तफ्तीश और छापेमारी की कार्रवाई हो रही है. डी कंपनी संयुक्त राष्ट्र (UN) द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन है. वहीं 1993 में हुए मुंबई धमाकों के आरोपी दाऊद को 2003 में यूएन ने ग्लोबल आतंकी माना था. उसपर 25 मिलियन डॉलर का इनाम भी घोषित किया गया था.

दाऊद इब्राहिम से संबंधित केस की जांच गृह मंत्रालय ने फरवरी 2022 में NIA को सौंप दी थी. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) आतंक पर छानबीन करने वाली देश की सबसे बड़ी एजेंसी है. इससे पहले तक ED दाऊद से संबंधित मामलों की जांच कर रही थी. गृह मंत्रालय के अनुसार, D कंपनी और दाऊद इब्राहिम भारत में टेरर फंडिंग, नार्को टेरर, ड्रग्स स्मगलिंग और फेक करेंसी (FICN) का व्यापार कर आतंक फैला रहे हैं. यही नहीं दाऊद इब्राहिम और इसकी D कंपनी, लश्कर ए तैयबा (LeT), जैश ए मोहम्मद (JeM) और अल कायदा के माध्यम से भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रही है.

3000 मीटर स्टीपलचेस राष्ट्रीय रिकार्डधारी Avinash Sable ने बनाया नया रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने रूस की सदस्यता को किया रद्द

ज्ञानवापी मस्जिद केस: कमिश्नर को हटाने की मांग वाली याचिका ख़ारिज, जारी रहेगा सर्वे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -