भारत नहीें आया जाकिर तो जारी होगा रेडकाॅर्नर नोटिस
भारत नहीें आया जाकिर तो जारी होगा रेडकाॅर्नर नोटिस
Share:

नई दिल्ली : इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाईक को भारत में प्रतिबंधित तो किया जा चुका है लेकिन अब उनकी परेशानियां बढ़ना प्रारंभ हो गई है। दरअसल जाकिर नाइक को लेकर भारत की जांच एजेंसी एनआईए ने समन जारी कर दिया है। जिसके तहत कहा गया है कि यदि वह समन दिए जाने के बाद भी भारत नहीं पहुंचता है तो उसके खिलाफ न्यायालय से वारंट लिया जाएगा। इतना ही नहीं विदेश में रह रहे जाकिर को भारत लाने के लिए रेड काॅर्नर नोटिस दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार रेड काॅर्नर नोटिस जारी होने के बाद सऊदी अरब की अथाॅरिटीज़ को नाइक को भारत को सौंपना होगा। यह माना जा रहा है कि नाइक सऊदी अरब में छिपा हुआ है। जांच एजेंसी द्वारा जाकिर के भाषणों से प्रेरित लगभग 50 लोगों को लेकर जांच की जा सकती है। इसके लिए एजेंसी अपने प्रयास में लगी है।

दरअसल बांग्लादेश में हुए आतंकी धमाके के बाद यह बात सामने आई थी कि हमलावर जाकिर नाइक के भाषणों से प्रभावित थे, जिसके बाद जाकिर नाइक को भारत में प्रतिबंधित किया गया था तो दूसरी ओर इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के 10 कार्यालयों में छापामार कार्रवाई की गई थी। उल्लेखनीय है कि एनआईए द्वारा शुक्रवार को ही जाकिर के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की गई थी।

NIA ने मारे जाकिर नाइक के 10 ठिकानों पर छापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -