NIA को भी नहीं पता, पठानकोट हमले में कितने आतंकी थे

Feb 08 2016 02:50 PM
NIA को भी नहीं पता, पठानकोट हमले में कितने आतंकी थे

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस में हुए आंतकी हमले को कितने आतंकियों ने अंजाम दिया, इसकी संख्या के संबंध में अब भी जांच एजेंसियों को संशय है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी आतंकियों की संख्या 4 थी या 6, इस पर कुछ भी नही कह पा रही है। बेस पर आतंकियों को मार गिराने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि उन्होने 6 आंतकियों को मार गिराया था।

उनका कहना है कि 4 आतंकियों को मारने के बाद दूसरे एनकाउंटर में 2 आतंकी दो मंजिला इमारत में छुपे हुए थे। जब उस इमारत को उड़ाया गया तो उसी में वो दोनों भी मारे गए। इमारत को उड़ाए जाने के बाद वहां केवल राख ही राख थी और कुछ मांस के टुकड़े, जो आतंकियों के हो सकते है। लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है कि आतंकियों के कपड़े का एक भी टुकड़ा राख में क्यों नही मिला।

ऑपरेशन के बाद वहां से गद्दे के कई टुकड़े मिले लेकिन अन्य 2 आतंकियों के होने के कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं मिले। एनआईए के चीफ शरद कुमार इस मामले में जुटाए गए साक्ष्यों का जायजा लेने के लिए अगले हफ्ते पठानकोट जा सकते है। आतंकियों की संख्या पर सवाल उठाने का एक कारण यह भी है कि जेश-ए-मोहम्मद ने हमले के बाद जो जश्न मनाते हुए वीडियो अपलोड किया है, उसमें भी 4 आतंकियों का ही जिक्र है।

लेकिन इस पर जांच एजेंसियां मान रही है कि जैश जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा है। बता दें कि 2 जनवरी को आतंकी पठानकोट में सेना के एयरबेस में घुस आए थे। आतंकी एके-47, हैण्ड ग्रेनेड, जीपीएस सिस्टम समेत भारी गोला बारुद लैस थे। इस हमले में हमारे 7 जवान शहीद हो गए थे।