माओवादी से TMC नेता बने छत्रधर महतो से NIA ने की पूछताछ, लगा है ये गंभीर आरोप
माओवादी से TMC नेता बने छत्रधर महतो से NIA ने की पूछताछ, लगा है ये गंभीर आरोप
Share:

कोलकाता: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने माओवादी से TMC नेता बने छत्रधर महतो से पूछताछ की है.  NIA ने लगातार दो दिन शुक्रवार और शनिवार को महतो से सवाल-जवाब किया है. छत्रधर महतो पिछले महीने ही माओवाद का रास्ता छोड़कर सियासत में कदम रखा था, उन्होंने ममता बनर्जी की अध्यक्षता वाली तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. 

छत्रधर महतो पूर्व में पीपल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटिस (PCAPA) के संयोजक रह चुके हैं. यह संगठन माओवादी गतिविधियों में संलिप्त रहा है. यह ऐसा सियासी संगठन है जो कभी माओवाद प्रभावित जंगलमहल के इलाके में एक्टिव रहा है. पश्चिम बंगाल में इस संगठन का प्रभाव पश्चिमी मिदनापुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और झारग्राम जिले में बड़े पैमाने पर देखा जा सकता है. चंद्रधर महतो को CRPF की टीम ने सालबोनी पूछताछ करने के लिए बुलाया था. यहां NIA की चार सदस्यीय टीम ने महतो से चार घंटे से अधिक देर तक पूछताछ की. 

यह पूछताछ शनिवार सुबह की गई थी. इससे पहले शुक्रवार को भी इसी तरह की पूछताछ की गई थी. महतो से CPM नेता प्रबीर महतो की हत्या के संबंध में प्रश्न किए गए. प्रबीर महतो की साल 2009 में क़त्ल कर दिया गया था. NIA की इस पूछताछ को छत्रधर महतो ने सियासत से प्रेरित बताया है. महतो ने कहा है कि, 'NIA लोग मुझसे राजधानी एक्सप्रेस केस में सवाल जवाब करना चाहते थे. जब यह घटना हुई उस समय मैं जेल में था. इससे स्पष्ट है कि पूछताछ का पूरा काम राजनीति से प्रेरित है.'

दिनेश खारा बन सकते हैं SBI के नए चेयरमैन, केंद्र सरकार लेगी अंतिम फैसला

गौतम गंभीर ने की मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग, कहा- इनसे बड़ा खिलाड़ी पैदा नहीं हुआ...

चीन में उईगर मुसलमानों पर अत्याचार के विरुद्ध हुआ प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -