आतंकी फंडिंग को लेकर NIA ने मारे अलगाववादियों के ठिकानों पर छापे
आतंकी फंडिंग को लेकर NIA ने मारे अलगाववादियों के ठिकानों पर छापे
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा दिल्ली और जम्मू कश्मीर में छापामार कार्रवाई की गई। यह छापामार कार्रवाई कथित तौर पर हुर्रियत काॅन्फ्रेंस और कुछ अलगाववादी संगठनों के नेताओं द्वारा आतंकवाद को फंडिंग किए जाने के मामले में लिप्त होने के आरोपों के बाद की गई। इस छापामार कार्रवाई में बिट्टा कराटे, नईम खान और गाजी बाबा के यहां पर छापामार कार्रवाई की गई। जो छापे मारे गए उनमें कश्मीर में 14 और दिल्ली में 8 ठिकानों पर छापेमारे गए। 

कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए पहले भी पूछताछ कर चुकी थी इसके बाद एनआईए ने अलगाववादियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। इन ठिकानों में एनआईए की टीम दिल्ली के चांदनी चैक, बल्लीमारान सहित सात स्थानों छापेमारी कर रही है इसके अलावा जम्मू कश्मीर के 14 स्थानों पर भी छापेमारी चल रही है, अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर भी एनआई ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

एनआईए ने उन पर एफआईआर दर्ज कर ली है। एनआईए ने आतंकी हाफिज सईद, हुर्रियत नेताओं और दुखतराने मिल्लत पर भी एफआईआर दर्ज की है। जांच एजेंसियों के मुताबिक सबसे पहले पैसा पाकिस्तान से सऊदी अरब और फिर उसके बाद बांग्लादेश, श्रीलंका के हवाला ऑपरेटर के जरिए दिल्ली के हवाला ऑपरेटर के पास पहुंचाया जा रहा है। इस मामले में दिल्ली हरियाणा के कुछ कारोबारियों पर सवाल उठे थे। इन लोगों की पहचान कर ली गई है।

गौरतलब है कि अलगाववादी नेता फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे,जावेद अहमद बाबा उर्फ गाजी और नईम खान ने एनआईए के अधिकारियों के सामने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया था। इस मामले में अलगाववादी नेता सैय्यद अली शाह गिलानी पर आरोप लगे थे कि उन्हें भी धन दिया जाता था।

कुछ अलगाववादियों को लेकर कुछ चैनलों ने स्टिंग आॅपरेशन किया था जिसमें जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए अलगाववादियों को धन दिए जाने की बात सामने आई थी। इसके बाद एनआईए ने अपनी जांच की थी। अब एनआईए ने इस मामले में छापामार कार्रवाई की है। 

जब आतंकियों पर हमला करने वाले विमानों ने अपने ही सैनिकों पर दागा बम!

सहारनपुर में भीम सेना ने लगाया विवादास्पद बोर्ड

आतंकी हमले में घायलों का उपचार करने वाले पाकिस्तानी मूल के चिकित्सक को करना पड़ा गालियों का सामना

मोदी ने आतंकवाद को मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन बताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -