पुलवामा हमला: घटनास्थल से NIA को मिले अहम् सबूत, हो सकते हैं बड़े खुलासे

नई दिल्‍ली : जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन आतंकी हमले की जांच कर रही जांच एजेंसी एनआईए को मौके से अहम साक्ष्य हाथ लगे हैं. एनआईए के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी को संदेह है कि हमले में उपयोग ईको कार 2010-11 मॉडल की हो सकती है. एजेंसी के मुताबिक, इस कार को हमले में उपयोग करने के लिए दोबारा पेंट किया गया था.

वार्डन, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर समेत कई पद खाली, इन योग्यता के साथ करें आवेदन

पुलवामा में घटनास्‍थल पर पहुंची एनआईए टीम ने वहां से महत्वपूर्ण सुबूत एकत्रित किए हैं. पुलवामा आतंकी हमले वाले स्थान पर एनआईए टीम को एक कैन भी बरामद हुआ है. दावा किया जा रहा है कि इसमें लगभग 30 किलोग्राम RDX रखा गया था. एनआईए टीम को घटनास्‍थल से हमले में इस्‍तेमाल हुई ईको कार के शॉक ऑब्जर्वर भी बरामद हुए हैं. इसकी जांच होने के बाद यह पता चल सकता है कि इस कार का निर्माण किस वर्ष हुआ और इसका मालिक कौन था.

सोने चांदी में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

इसके अलावा एनआईए टीम फिदायीन आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्‍मद के आतंकी आदिल अहमद डार के परिजनों का भी डीएनए सैंपल लेगी. इन सैंपलों को घटनास्‍थल से मिले खून के नमूनों से मैच करवाया जाएगा. एनआईए को इससे इस बात का पता चल जाएगा कि इस हमले में शामिल आतंकी आदिल कार के भीतर अकेला था या फिर कोई अन्य आतंकी भी उसके साथ शामिल था.

खबरें और भी:-

NIT दे रही नौकरी, ऑफिस असिस्टेंट के पद हैं खाली

'दीदी' का सीधा हमला, कहा- अमानवीय धर्म बनाने का प्रयास कर रही भाजपा

ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फंड पर बढ़ाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -