+

पठानकोट हमले से जुड़े बड़े सबूत, फ़ूड पैकेट पर लिखा है मेड इऩ कराची

पठानकोट हमले से जुड़े बड़े सबूत, फ़ूड पैकेट पर लिखा है मेड इऩ कराची

पठानकोट ​: पठानकोट आतंकी हमले में पाकिस्तान के शामिल होने को लेकर एक बड़ा सबूत हाथ लगा है। मामले की जांच कर रही टीम को अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से पाकिस्तानी लेबल के फूड पैकेट्स मिले है। जिसे एनआईए को सौंप दिया गया है। एनआईए ने उसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा है।

कहा जा रहा है कि इन फूड पैकेट्स पर मेड इन कराची लिखा हुआ है। इनमें शाही पनीर, चिकेन, दाल फ्राई और लाहौरी छोले समेत कई तरह के खाने के पैकेट थे। साथ ही करीब 40 दूध के पैकेट भी मिले है। इन पैकेटों पर मैन्युफैक्चरिंग डेट 16 नवंबर 2015 और एक्सपायरी डेट 8 फरवरी 2016 लिखे हुए है।

जांच अधिकारियों के अनुसार, आतंकी 31 दिसंबर को घुसे होंगे। शुरुआत के एक-दो दिन तक इन्होने बीएसएफ की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी होगी और उसके बाद ही आगे बढ़े होंगे। बीएसएफ, पठानकोट और जम्मू की सीमा पर लगातार जांच पड़ताल कर रही है।

जीपीएस डिवाइस, मोबाइल फोन व अन्य सामान अब तक बरामद नहीं हुए है। संदेह है कि इन चीजों को आतंकियों ने सबूत मिटाने की मंशा से कहीं छुपा दिया हो। इसके साथ ही एनआईए के लिए एक और निराशा की बात ये रही कि बामियाल गांव के पास मिले जूतों के निशाने आतंकियों से मेल नहीं खाते।