ISIS आतंकियों की मदद करने वाले लोगों पर NIA ने की कार्यवाही
ISIS आतंकियों की मदद करने वाले लोगों पर NIA ने की कार्यवाही
Share:

भारत में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार 12 लोगों के खिलाफ मंगलवार को चार्जशीट दायर की. इस सभी पर आईएसआईएस के आतंकवादियों और उनकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किए गए सिम कार्डों को धोखाधड़ी से खरीदने का आरोप है.

इन इलाकों में जमकर बरसने वाली है बारिश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आतंकियों की मदद करने वाले 12 आरोपी पचैयप्पन (37), ए राजेश (34), अनबरसन टी (27), अब्दुल रहमान (44), लियाकत अली (29), मोहम्मद हनीफ खान (29), इमरान खान (32), मोहम्मद जैद (24), एजाज पाशा (46), हुसैन शरीफ (33), खाजा मोहीदीन (52) और महबूब पाशा (48) पर भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं.

कोरोना जांच को लेकर ICMR ने चिकित्सालय को कही यह बात

इसके अलावा एनआईए की रिलीज में कहा गया है कि 'मामले की जांच से पता चला है कि फरवरी 2019 में एक हिंदू नेता की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता और आईएसआईएस आतंकवादी खाजा मोहिदीन जमानत पर रिहा होने के बाद, उसने लियाकत अली के साथ मिलकर भारत में आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के इरादे से साजिश रची. उन्होंने सितंबर और दिसंबर 2019 के बीच आरोपी पचायप्पन और आरोपी राजेश के अलावा चेन्नई में आरोपी अनबरसन और आरोपी अब्दुल रहमान से बड़ी संख्या में धोखाधड़ी से एक्टिवट किए गए सिम कार्ड खरीदे. वही एजेंसी ने बताया कि मोहिदीन ने अपने सहयोगियों हनीफ, इमरान, जैद, एजाज, शरीफ और महबूब को आईएसआईएस की हिंसक चरमपंथी विचारधारा से कट्टरपंथी बना दिया और उनके साथ मिलकर भारत में आतंकी समूह की गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची.

भोपाल में आज से खुलेंगे मैरिज गार्डन और शादी हॉल, विवाह में 40 लोग हो पाएंगे शामिल

आइएएस अधिकारी की हुई मौत, घोटाले की वजह से हो चुकी है गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ : एक बार फिर खुलने वाले है 300 से ज्यादा बंद स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -