एनआईए लश्कर के दस आतंकियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में लश्कर-ए-तैयबा के दस आतंकियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया. इसमें संदिग्ध सदस्य शेख अब्दुल नईम भी शामिल है. पाकिस्तान के आदेश पर आतंकी संगठन करतूतों को अंजाम देने की तैयारी में था.

उल्लेखनीय है कि जिला न्यायाधीश पूनम ए बांबा की अदालत में एनआईए ने दस लोगों को आरोपी बनाया, जिसमें से पांच गिरफ्तार हैं, जबकि पांच अन्य फरार हैं. आरोप पत्र में दो आरोपियों को सरकारी गवाह बनाया गया है.नईम के अलावा बेदार बख्त, तौसीफ अहमद मलिक, दिनेश गर्ग और आदिश कुमार जैन को आरोपी बनाया गया है. यह सभी न्यायिक हिरासत में है.बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा एक अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन है जो खास तौर पर भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है. यह एक खतरनाक संगठन है जो किसी की जान लेने में जरा भी नहीं हिचकता.

 

आपको जानकारी दें कि आरोपपत्र में हबीब-उर-रहमान, गुल नवाज, जावेद, मोहम्मद इमरान और पाकिस्तानी निवासी अमजद को फरार घोषित किया गया है. सभी दस आरोपियों को गैरकानूनी काम के कानून, पासपोर्ट कानून, आधार कानून और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है.मामले की अगली सुनवाई चार जुलाई को होगी.

यह भी देखें

पंजाब के 14 जेल अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कश्मीर के युवाओं में ज़हर भर रहा आतंकी हाफ़िज़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -