ओवैसी के गृह क्षेत्र हैदराबाद से आतंकियों की बंपर भर्ती, लश्कर की खौफनाक साजिश का खुलासा
ओवैसी के गृह क्षेत्र हैदराबाद से आतंकियों की बंपर भर्ती, लश्कर की खौफनाक साजिश का खुलासा
Share:

हैदराबाद: आर्थिक बदहाली-भुखमरी और आतंकवाद की मार से बुरी तरह जूझ रहा पाकिस्तान अब भी भारत के खिलाफ हमले की साजिश रचने से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान बड़े स्तर पर भारत में हमले का षड्यंत्र रच रहा है. इसके लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भारत के मुस्लिम युवाओं में मजहब के नाम पर जहर भरकर उन्हें आतंकी संगठनों में भर्ती भी कर रही है. भर्ती किए गए युवकों को जो हैंडलर्स निर्देश दे रहे हैं, वह भी पाकिस्तान के ही हैं. ये खुलासा NIA की FIR से हुआ है. 

रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर महीने में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के संसदीय क्षेत्र हैदराबाद में आतंकवादी हमलों (Terrorist Attacks) की योजना बनाने के आरोप में 3 लोगों के विरुद्ध (UAPA) के तहत केस दर्ज किया गया. NIA ने अपनी FIR में कहा है कि इस योजना के मास्टरमाइंड अब्दुल जाहिद पर हैदराबाद में आतंकवाद से संबंधित कई मामलों में शामिल होने का इल्जाम है. इनसे हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं. अब्दुल पर यह संगीन इल्जाम भी है कि उसने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से जुड़े पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स के निर्देश पर मोहम्मद समीउद्दीन, माज हसन फारूक समेत कई युवाओं की दहशत फैलाने के लिए भर्ती की थी.

NIA के अनुसार, जाहिद को पाकिस्तानी हैंडलर्स से निर्देश मिला था. वह अपने साथियों के साथ हैदराबाद शहर में ब्लास्ट करने के अलावा लोन-वुल्फ हमले सहित कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रच रहा था. जनवरी में MHA ने आरोपी के खिलाफ NIA को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था. इसमें कहा गया था कि केंद्र को सूचना मिली थी कि जाहिद नामक व्यक्ति ने विस्फोट और लोन वुल्फ अटैक समेत आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची थी. वह 'पड़ोसी देश में स्थित अपने आकाओं' के निर्देश पर गिरोह के साथ साजिश रच रहा था. MHA के नोटिफिकेशन के बाद NIA ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

'नितीश कुमार ने 3 बार जनता को ठगा..', प्रशांत किशोर ने गिनाए बिहार सीएम के तीन धोखे

कांग्रेस से निलंबित किए जाने पर कैप्टन अमरिंदर की पत्नी परनीत ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा ?

'हमने 3 महीने में 12000+ मामले निपटाए..', सुप्रीम कोर्ट की 73वीं वर्षगांठ पर बोले CJI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -