पुरोहित समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कभी अपराधी थे ही नहीः NIA
पुरोहित समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में कभी अपराधी थे ही नहीः NIA
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के महानिदेशक शरद कुमार ने साफ किया है कि लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित के खिलाफ समझौता एक्सप्रेस विस्फोट के मामले में कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन फिलहाल पुरोहित के खिलाफ मालेगांव विस्फोट के मामले में जांच जारी है। इस बात का खुलासा एनआईए चीफ शरद कुमार ने किया है।

उन्होने कहा कि पुरोहित कभी भी इस मामले में दोषी नहीं थे। मुझे तो हैरानी है कि समझौता विस्फोट में उनका नाम क्यों घसीटा जा रहा है। कुमार ने कहा कि 2008 में मालेगांव विस्फोट के मामले में मुंबई एटीएस ने पुरोहित के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था, जिसकी एनआईए जांच कर रहा है।

समझौता मामले में 8 लोगों के खिलाफ एनआईए ने आरोप पत्र दायर किया था। जिसमें नभ कुमार सरकार उर्फ स्वामी असीमानंद, दिवंगत सुनील जोशी उर्फ सुनीलजी, रामचंद्र कलसंगरा, संदीप दांगे (दोनों फरार हैं), लोकेश कुमार, कमल चौहान, अमित और राजेंद्र चौधरी का नाम शामिल है।

बता दें कि 18 जनवरी 2007 को हरियाणा के पानीपत के पास अटारी एक्सप्रेस ट्रेन में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें 68 लोगों की जानें गई थी व 12 यात्री घायल हुए थे। वहीं मालेगांव विस्फोट में 4 लोग मारे गए थे व कई अन्य घायल हुए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -