कश्मीर टेरर फंडिंग केस: NIA का दावा- कई NGO के संपर्क में था गौतम नवलखा
कश्मीर टेरर फंडिंग केस: NIA का दावा- कई NGO के संपर्क में था गौतम नवलखा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू कश्मीर में NGO के माध्यम से टेरर फंडिंग के मामले में बड़े खुलासे का दावा किया है. NIA का कहना है कि अर्बन-नक्सल और कश्मीर में NGO के माध्यम से टेरर फंडिंग किए जाने के सुराग मिले हैं. NIA सूत्रों का कहना है कि भीमा कोरेगांव मामले का आरोपपत्र में गौतम नवलखा का कश्मीरी टेरर फंडिंग करने वाले NGO से कनेक्शन सामने आया है. 

NIA सूत्रों का दावा है कि गौतम नवलखा और J&K Coalition of Civil Society (JKCCS) NGO के कोआर्डिनेटर खुर्रम परवेज के कई लिंक उजागर हुए हैं. एजेंसी के अनुसार, गौतम नवलखा और खुर्रम परवेज के बीच कई बैठक हुई थीं. उल्लेखनीय है कि 28 अक्टूबर को खुर्रम परवेज के ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे. NIA सूत्रों ने दावा करते हुए कहा है कि गौतम नवलखा और मानवाधिकार कार्यकर्ता स्वाति शेषाद्री भी संपर्क में थे. NIA ने 28 अक्टूबर को बेंगलुरु में मानवाधिकार कार्यकर्ता स्वाति शेषाद्री के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. स्वाति शेषाद्रि का NGO, जेकेसीसीएस (JKCCS) और अथरोट एनजीओ के अलावा परवेज बुखारी और खुर्रम परवेज से नजदीकी संबंध है. 

NIA के अनुसार, भीमा कोरेगांव केस के आरोपपत्र गौतम नवलखा के संबंध नक्सलियों के साथ-साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से भी रहे हैं. फिलहाल, NIA कश्मीर में NGO के माध्यम से टेरर फंडिंग के मामले में अर्बन- नक्सल लिंक की जांच कर रही है और आने वाले दिनों में कई खुलासे होंगे. 

पीएनबी का QIP प्लान, दिसंबर में इतने करोड़ रुपये जुटाने का है लक्ष्य

बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, बदल गए ये नियम

B3i के साथ साझेदारी करने पर TCS का शेयर लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -