आईएस के लिए भारत में फंड जुटाने वाला यासिर गिरफ्तार
आईएस के लिए भारत में फंड जुटाने वाला यासिर गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी को आज आईएसआईएस के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है। एनआईए ने आईएस के हैदराबाद मॉड्यूल के दो मुख्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है. तेलंगाना खुफिया विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईएस के हैदराबाद मॉड्यूल प्रमुख यासिर नियामतुल्ला और उसके एक सहयोगी अताउल्ला रहमान को एनआईए ने गिरफ्तार किया है।

रहमान मॉड्यूल के लिए धन एकत्रित करता था। 29 जून को एनआईए ने शहर के पांच लोगों को एक आतंकी मॉड्यूल में संलिप्तता के आरोप में हिरासत में लिया था। एनआईए ने कोर्ट में दाखिल किए गए अपने रिमांड रिपोर्ट में कहा था कि पांचो आरोपियों ने आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए हथियार और विस्फोटक सामग्री हासिल की थी और ये सभी आईएस के संपर्क में थे।

29 जून को एनआईए ने कहा था कि इनकी योजना देश में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की थी। ये सरकार के खिलाफ युद्ध की आपराधिक साजिश रच रहे थे। विस्फोट के लिए यह गिरोह आईईडी बना रहा था। इसके लि वो अपने सरगना से ऑनलाइन निर्देश ले रहा था। एनआईए ने छापेमारी में दो आधुनिक पिस्तौलें, गोलाबारूद, टेलीस्कोप की सुविधा वाली एक एयरगन, निशानेबाजी का अभ्यास करने वाले टॉरगेट बोर्ड्स, छह लैपटॉप, करीब 40 मोबाइल फोन, 32 सिम कार्ड, कई हार्ड डिस्क, मेमरी कार्ड, पैन ड्राइव और टैब सहित कई डिजिटल गैजेट जब्त किए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -