एनआईए ने कर्नाटक से सात लोगों को किया गिरफ्तार
एनआईए ने कर्नाटक से सात लोगों को किया गिरफ्तार
Share:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आतंक से संबंधित और बेंगलुरु पूर्व आगजनी के मामलों में इस साल अगस्त से कर्नाटक से सात लोगों को गिरफ्तार किया है। सात में से पांच बेंगलुरू से और एक तमिलनाडु से और दूसरा उत्तर कन्नड़ से है। तमिलनाडु का रहने वाला व्यक्ति शहर में काम कर रहा था। गिरफ्तार किए गए डॉक्टरों में से दो डॉ. सबील अहमद और डॉ. अब्दुर रहमान हैं।

तीसरे तमिलनाडु के रामनाथपुरम के अब्दुल अहमद कैडर एक व्यवसाय विश्लेषक हैं। ज्यादातर लोग लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) भर्ती मामले के संबंध में गिरफ्तार किए गए हैं, पूर्वी बेंगलुरु दंगों के संबंध में कुछ, दो हिज्ब-यू-तेहरिर (एचटी) या 'द पार्टी ऑफ लिबरेशन' के प्रति निष्ठा रखते हैं, 'एक कट्टरपंथी' इस्लामिक संगठन की स्थापना 1953 में पूर्वी यरूशलेम में कट्टरपंथी कार्यकर्ता मुहम्मद शेख तकीउद्दीन-अल-नभानी ने हाइफा (जॉर्डन) से की थी।

जंहा इस बात का पता चला है कि यह पहली बार था जब एचटी ने भारत में एक आतंकवादी-संबंधी जांच में उल्लेख किया था। जुलाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आईएसआईएस कर्नाटक मॉड्यूल मामले में 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था, जिसकी शुरुआत बेंगलुरु के महबूब पाशा ने की थी। उनमें से ज्यादातर शहर के हैं। दो कर्नाटक के कोलार से हैं, और बाकी तमिलनाडु से हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार के लिए कोई त्वरित योजना नहीं: शिवराज चौहान

मप्र में हाल्ट बनाने के लिए चलाई जाएगी पुणे-बरौनी उत्सव सुपरफास्ट ट्रेन

छह हथियारबंद लोग हुए गिरफ्तार, पेट्रोल पंप लूटने की बना रहे थे योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -